Donald Trump's plane made an emergency landing, after engine failure, landed in New Orleans
File

    Loading

    न्यू ओर्लियंस: अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) को ले जा रहे एक विमान (Plane) का इंजन बीते सप्ताहांत मैक्सिको (Mexico) की खाड़ी के ऊपर खराब हो गया। इसके चलते विमान को न्यू ओर्लियांस में आपात लैंडिंग (Emergency Landing) के लिए मजबूर होना पड़ा।

    ट्रंप के विमान की आपात लैंडिंग की खबर सबसे पहले ‘द पॉलिटिको’ ने दी थी। बुधवार को घटना से वाकिफ एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर इसकी पुष्टि की। अधिकारी के मुताबिक, इंजन खराब होने की यह घटना शनिवार रात 11 बजे से कुछ देर पहले तब हुई, जब ट्रंप न्यू ओर्लियंस में रिपब्लिकन पार्टी की राष्ट्रीय समिति के चंदा कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद एक दानदाता के निजी विमान से फ्लोरिडा इस्टेट स्थित अपने मार-ए-लागो आवास लौट रहे थे।

    अधिकारी ने बताया कि ट्रंप के विमान का एक इंजन न्यू ओर्लियांस लेकफ्रंट हवाईअड्डे से लगभग 120 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद खराब हुआ। अधिकारी के अनुसार, ट्रंप विमान में अपने सलाहकारों, खुफिया सेवा कर्मचारी और सहयोगी स्टाफ के साथ सफर कर रहे थे। पूर्व राष्ट्रपति के एक प्रवक्ता ने उनके विमान की आपात लैंडिंग की बात स्वीकारी। हालांकि, उसने कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया।

    एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप न्यू ओर्लियंस के फोर सीजन्स होटल में रिपब्लिकन पार्टी के शीर्ष दानदाताओं से संवाद करने के लिए पहुंचे थे। रिपोर्ट में बताया गया है कि आपात लैंडिंग के बाद ट्रंप की टीम ने एक और दानदाता से विमान का इंतजाम किया, जिसके बाद पूर्व राष्ट्रपति रविवार सुबह मार-ए-लागो पहुंच गए। रिपोर्ट के अनुसार, घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। (एजेंसी)