musk
File Pic

    Loading

    नई दिल्लीः शोसल मिडिया जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है। टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने लंबे समय से चल रहे ट्विटर को खरीदने का सौदा आखिकार रद्द कर दिया है। एलन मस्क करीब 44 बिलियन डॉलर में इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट कंपनी को खरीदेना का लगातार प्रयास कर रहें थें। एलन ने 25 अप्रैल को ट्विटर को (Twitter) को 54.20 बिलियन डॉलर्स में ख़रीदने का प्रस्ताव दिया था जो बाद में 44 बिलियन डालर्स तक आ गया था। लेकिन बड़े आरोप के साथ उन्होंने इस डील से मुह मोड़ लिया है। खबर की माने तो, उन्होंने इस सौदे को कैंसल होने के लिए ट्विटर को ही जिम्मेदार ठहराया है। एलन का कहना है कि, ट्विटर प्लेटफार्म फर्जी अकाउंट्स के बारे में जानकारी देने में नाकाम रहा है, इस डील के कैंसल होने की यही सबसे प्रमुख कारण हैं।

    समाचार संस्था रॉयटर्स  के खबर अनुसार, टेस्ला के सीईओ या दुनिया के सबसे अमीर शख्सयित में गिने जाने वाले एलन मस्क ने विलय समझौते की कई और शर्तों को तोड़ने का आरोप ट्विटर पर लगाया है। आपको बता दें कि, एलन मस्क की इस घोषणा के बाद ट्विटर को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है, उनके शेयर 7 फीसदी से अधिक धड़ाम से गिर गएं। खबर के मुताबिक एलन मस्क के वकीलों ने अपनी एक याचिका में ट्विटर पर गलत और भ्रामक जानकारियां, कई बार मांगे जाने पर भी ट्विटर अपने फेक व स्पैम अकाउंट्स की जानकारी देने में विफल होने का आरोप लगाया है।

    गौरतलब है कि, इन सब मामलों के बीच करीब 16 साल पुरानी सैन फ्रांसिस्को की कंपनी ट्विटर और टेस्ला सीईओ एलन मस्क के बीच अब बड़ी क़ानूनी लड़ाई छिड़ने के आसार हैं। इसकी मुख्य वजह है कि, ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टायलो ने कहा है कि, कंपनी बोर्ड ने विलय समझौते को अमलीजामा पहनाने के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। खबर की माने तो एलन मस्क को इस डील को खारिज करने के लिए भारी रकम चुकानी पड़ सकती है। समझौते की शर्तों का पालन न करने पर 1 अरब डॉलर की ब्रेक-अप फीस का दंड लगाई जा सकती है। वहीं ट्विटर के चेयरमैन ने कहा है कि, एलन मस्क के साथ तय हुई डील को उनकी बोर्ड उन्हीं शर्तों और कीमत पर करने के लिए प्रतिबद्ध है। वे उस करार को नही तोड़ सकते हैं।