Asaduzzaman Khan
Pic : Twitter

    Loading

    नई दिल्ली : बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदू मंदिरों (Hindu temples) पर हमला करके मूर्तियां तोड़ने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिरों पर हमला करके 14 मूर्तियां तोड़ डाली है। बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है। इससे पहले भी बांग्लादेश से ऐसी घटना सामने आ चुकी है। 

    आपने ऐसा अक्सर पाकिस्तान में होते हुए देखा होगा। मगर हैरानी की बात तो ये है कि बांग्लादेश में भी मंदिरों और मूर्तियों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार किया जा रहा है। 12 हिंदू मंदिरों में 14 मूर्तियों को तोड़ने की यह घटना सामने आने के बाद जहां लोग सड़कों पर उतर आए। तो वहीं इसपर अब बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान(Asaduzzaman Khan) का भी बयान सामने आया है। 

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के गृहमंत्री ने कहा कि सरकार के पास हिंदुओं को बाहर करने या वंचित करने की कोई योजना नहीं है। हमने उन्हें प्राथमिकता दी है। वे सचिवालय और पुलिस विभाग सहित शीर्ष पदों पर हैं। वे अपनी योग्यता के अनुसार पदों पर आसीन होते हैं। 

    गौरतलब है कि उन्होंने आगे यह भी कहा कि अवामी लीग हिंदू समुदाय से प्यार करती है। अवामी लीग गैर-सांप्रदायिकता में विश्वास करती है। अवामी लीग यह नहीं मानती कि यहां केवल मुसलमानों की ही जीत होगी। इसीलिए सभी समुदायों के लोग अवामी लीग को अटूट समर्थन देते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा हिंदू समाज इस देश में था और हमेशा रहेगा।