I am an example of protection from Covid-19 vaccination: Anthony Fauchi
Photo Credit- Twitter

    Loading

    अमेरिका : अमेरिका (America)के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची (Infectious Disease Specialist Dr Anthony Fauci) ने कहा है कि उनका कोविड-19 (Covid) से ठीक होना टीकों और बूस्टर खुराक से मिलने वाली सुरक्षा का ‘उदाहरण’ (Example) है। 81 वर्षीय फाउची ने व्हाइट हाउस (White House) में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि उनमें 14 जून को वायरस के लक्षण दिखे थे और एक दिन बाद उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

    उन्हें 15 जून को एंटी-वायरल दवा पैक्सलोविड दी गई, जो कोविड-19 से गंभीर बीमारी और मृत्यु के जोखिम को रोकने में अत्यधिक प्रभावी साबित हुआ। उन्होंने कहा, ‘मैं अब वास्तव में काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं।’ फाउची ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रशासन ने सभी उम्र के लोगों को टीकों से मिलने वाली सुरक्षा पर जोर दिया है और अमेरिका टीका पात्रता के लिए उम्र सीमा को विस्तार देकर छह महीने तक के बच्चों का टीकाकरण करने वाला दुनिया का पहला देश बन गया। 

    फाउची ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरी उम्र को देखते हुए मैं इसका (टीकाकरण से मिलने वाली सुरक्षा का) एक उदाहरण हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने कोविड-19 रोधी टीका लिया है। मैंने टीके की सभी खुराक और बूस्टर खुराक भी ली हैं और मुझे विश्वास है कि अगर ऐसा नहीं होता, तो मैं आपसे बात नहीं कर रहा होता।’ (एजेंसी)