cricketer-rashid-khan-shared-picture-of-girl-who-lost-all-family-members-in-afghanistan-earthquake

    नई दिल्ली: बुधवार को अफगानिस्तान (Afghanistan Earthquake) में भयंकर भूकंप आया। इस भूकंप के कारण काफी अफगानिस्तान का भारी नुकसान हुआ। अफगानिस्तान में 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 1500 से अधिक गंभीर रूप से घायल हैं। रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता वाले इस भूकंप के वजह से अफगानिस्तान में 3 हजार से ज्यादा कच्चे और पक्के मकानों का नुकसान हो गया है। 

    इस मुश्किल के समय में दुनियाभर के लोग अफगानिस्तान की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी बीच अफगानिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) ने भी लोगों से अफगानिस्तान की जनता की मदद करने के लिए अपील की है। 

    हाल ही में रशीद खान (Rashid Khan) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक छोटी सी बच्ची की तस्वीर शेयर की है। इस बच्ची ने भूकंप में अपना सबकुछ खो दिया है। रशीद खान ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा,“यह नन्ही परी अपने परिवार की इकलौती जीवित सदस्य है। स्थानीय लोगों को भूकंप के बाद इस बच्ची के परिवार को कोई अन्य सदस्य नहीं मिला है। भूकंप के कारण कई घर गिर गए हैं और दूर दराज के इलाकों में अभी भी लोग मलबे में दबे हुए हैं। ऐसे में आप सभी से यही अपील करता हूं कि जितना हो सके लोगों की मदद कीजिए।”

    इसके अलावा राशिद खुद भी पीड़ितों के लिए फंड जुटा रहे हैं। इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो मैसेज भी जारी किया था। अब सोशल मीडिया पर कई लोग रशीद खान के पोस्ट पर कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं, इस बच्ची की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं।