PAKISTAN
Pic : Ayesha Khan @AyeshaK72429757

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की अन्य बड़ी खबर के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर (Peshawar) में एक शिया मस्जिद धमाके (Mosque Blast) मामले में अब वहां की पुलिस ने 3 संदिग्धों की पहचान कर ली है। इस बाबत गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने दावा किया है कि, अब आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस बाबत गृह मंत्री शेख राशिद अहमद नेअहमद ने ट्विटर पर जारी एक वीडियो संदेश में कहा कि जांच टीमें ​​​​एक या दो दिनों में उन संदिग्धों तक पहुंच जाएगी। 

    गौरतलब है कि इसके मस्जिद में हुए इस धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन IS ने ली है। वहीं इस भयंकर धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है और कई लोग घायल भी हैं।बता दें कि पकिस्तान में हुए इस भयंकर धमाके की जिम्मेदारी आतंकवादी ग्रुप इस्लामिक स्टेट (Islamic State) ने ली थी। 

    दरअसल इस्लामिक स्टेट से जुड़े और अफगानिस्तान में मुख्यालय वाले ‘इस्लामिक स्टेट इन खुरासान प्रोविंस’(ISKP) ने पेशावर के पुराने शहर में शिया बहुल कूचा रिसालदार में हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी।  इस हमले में कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 अन्य लोग घायल हो गए थे। 

    घटना के अनुसार बीते शुक्रवार को 2 आतंकवादियों ने पेशावर में मस्जिद के पास पुलिस अधिकारियों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। उसके बाद एक आतंकवादी ने इमारत में घुसकर वहां विस्फोट कर दिया। इस भयंकर हमले में 57 लोगों की मौत हो गई और वहीं 200 से अधिक घायल हो गए। इस आतंकवादी हमले की संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी बीते शुक्रवार को निंदा की थी।