इजरायली सेना ने जारी किया वीडियो, अल-शिफा अस्पताल में मिला हथियारों का जखीरा

Loading

  • ऑटोमेटिक हथियार और हैंड ग्रेनेड से लैस हॉस्पिटल 
  • अल-शिफा हॉस्पिटल के नीचे हमास का हेडक्वार्टर  

इजरायल की सेना और हमास आतंकियों (Israel-Hamas War) के बीच जंग जारी है। इजरायली सेना हमास के आतंकियों को किसी भी हाल में छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। यही कारण है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने असामन से लेकर जमीन तक पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, इजरायली सेना गाजा के अल-शिफा हॉस्पिटल के अंदर घुस गई है और वहां पर अभी भी हमास आतंकियों से उनकी लड़ाई जारी है। अल-शिफा हॉस्पिटल को लेकर इजरायल ने दावा किया था कि इसी के नीचे हमास ने अपना हेडक्वार्टर बना रखा है। मरीजों और बच्चों को अपना ढाल बनाकर हमला कर रहा है।

अब इजरायल ने एक वीडियो जारी कर के दावा किया है कि अल-शिफा हॉस्पिटल के अंदर एक MRI सेंटर पर जब कब्जा करने के बाद उन्होंने अपना सर्च ऑपरेशन चलाया तो उन्हें वहां से बड़ी संख्या में हथियार मिले हैं। जिसमें कई गन और ग्रेनेड के साथ कम्युनिकेशन रेडियो, सीडी, और लैपटॉप और हमास आतंकियों की वर्दी मिली है। बता दें कि इजरायली सेना ने अल-शिफा हॉस्पिटल को पूरी तरह से अपने कब्जे में नहीं लिया है। कई जगहों पर अब भी हमास आतंकियों के साथ जंग जारी है।  

गौरतलब हो कि सात अक्टूबर को हमास आतंकवादियों ने इजराइली शहरों पर जहां पर अधिक भीड़भाड़ वाला इलाका था वहां पर हमला कर दिया। इस दौरान हमास के आतंकियों ने किसी को नहीं बक्शा उनके सामने जो आया उसे उन्होंने गोलियों से भून डाला। इस हमले में हमास के आतंकियों ने इजराइल में लगभग 1,400 लोगों की हत्या कर दी और 220 से अधिक लोगों का अपहरण कर लिया।