Maharashtra Corona Updates
File Photo

    लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में दो यात्री बसों की आमने-सामने की टक्कर में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    पंजाब आपातकालीन सेवा बचाव दल के मुताबिक, यह टक्कर सोमवार की रात उस समय हुई जब 1122 नंबर की एक बस लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर हासिलपुर की ओर जा रही थी, जबकि दूसरी बस विपरीत दिशा से आ रही थी।

    पंजाब आपातकालीन सेवा बचाव दल ने एक बयान में कहा, ”बस्ती भूरी शाह में, एक बस के चालक ने एक मोटरसाइकिल सवार को बचाने की कोशिश में बस पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके कारण बस विपरीत दिशा से आ रही दूसरी बस से जा टकराई।”

    राहत एवं बचाव दल के कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया।  इस हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया। हादसे में मोटरसाइकिल सवार की भी मौत हो गई। पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुज़दार ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और संबंधित अधिकारियों को घायलों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करने का निर्देश दिया।