Britain Fuel Crises : Fuel crisis deepens in Britain, British Army will start to deliver fuel to petrol pumps from Monday
Photo:Twitter

    लंदन: ब्रिटेन (Britain) इस समय भारी तेल संकट (Fuel Crises) से जूझ रहा है। ब्रिटेन के कई हिस्सों में पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर गाड़ियों (Cars) की लंबी कतारें देखी जा रही हैं और कई जगह फ्यूल न होने के बोर्ड लगे हैं। इस बीच कई यूनियन ने मांग की है कि, ईंधन आपूर्ति के लिए आपात सेवा में लिप्त कर्मचारी मुहैया करवाए जाएं, जिसके बाद, सरकार ने कहा है कि, उसने ब्रिटेन की सेना (British Army) के चालकों को तैयार रखा है ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें ईंधन की आपूर्ति करने के लिए तैनात किया जा सके। 

    ब्रिटेन सरकार ने ट्रक चालकों की कमी के कारण हो रही ईंधन आपूर्ति की समस्या से निपटने में मदद के लिए सेना के जवानों को सोमवार को तैयार रखा है, ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें इस काम में लगाया जा सके। ईंधन की कमी की आशंका के बीच ईंधन स्टेशनों पर वाहनों की कतारें लग गईं। 

    शुक्रवार से ही ब्रिटेन के आसपास कई गैस स्टेशनों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं, जिससे व्यस्त सड़कों पर जाम लग गया है। करीब 5,500 स्वतंत्र ईंधन स्टेशनों का प्रतिनिधित्व करने वाले पेट्रोल रिटेलर्स एसोसिएशन ने रविवार को कहा कि करीब दो तिहाई स्टेशनों पर ईंधन नहीं है और ऐसे में वाहनों में ईंधन भरवाने के लिए लोगों की स्टेशनों पर भीड़ उमड़ पड़ी है। 

    इस सब के बीच मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जनता को आश्वस्त करने की कोशिश करते हुए कहा कि, देश में ईंधन आपूर्ति संकट की स्थिति में सुधार हो रहा है। जॉनसन ने एक टीवी चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कहा है कि, अब हम स्थिति में सुधार देख रहे हैं। स्थिति स्थिर हो रही है, लोगों को आश्वस्त होना चाहिए और सामान्य तरीके से अपने व्यवसाय पर जाना चाहिए।

    (एजेंसी इनपुट्स के साथ)