mandeep-kaur-death-new-york-indian-embassy-woman-of-bijnor-harassed-by-husband-commits-suicide

    Loading

    नई दिल्ली: न्यूयॉर्क (New York) में भारतीय मूल की 30 वर्षीय महिला मनदीप कौर (Mandeep Kaur) ने घरेलू हिंसा से परेशान होकर कथित तौर पर सुसाइड (Suicide) कर ली। अब मनदीप कौर का वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है। माना जा रहा है कि, मनदीप ने आत्महत्या करने से पहले यह वीडियो बनाया था। इस वीडियो में मनदीप ने अपने पति और ससुराल वालों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। 

    उत्तर प्रदेश (UP) के बिजनौर में रहने वाली मनदीप कौर की 2015 में रंजोधबीर सिंह संधू से शादी हुई थी। शादी के तीन साल बाद दोनों न्यूयॉर्क चले गए और वहीं बस गए।  इसके बाद से ही उसके पति का उसे मारना शुरू हो गया। इस वीडियो में मनदीप ने अपनी आपबीती सुनाई है। मनदीप ने वीडियो में बताया कि, उसका पति उसे पीटता है। उसके पति और ससुराल वालों ने उसे मरने के लिए मजबूर किया।

    मनदीप (Mandeep Kaur) की बहन कुलदीप कौर ने आरोप लगाया है कि, उसके पति और ससुराल वाले उससे एक बेटा चाहते थे। ससुरालवालों ने दहेज में 50 लाख रुपये की मांग भी की थी और इसे लेकर मनदीप कौर के साथ मारपीट की जा रही थी। 

    बता दें कि मनदीप कौर (Mandeep Kaur) को दो बेटियां हैं। इसमें एक छह साल की तो दूसरी चार साल की है।  ससुरालवालों को बेटे की चाह थी, लेकिन दो बेटियां हो गई। दहेज में 50 लाख रुपये नहीं मिल पाने और दो बेटियां होने के बाद मनदीप के साथ उसके पति ने मारपीट शुरू की। 

    आत्महत्या करने से पहले मनदीप ने वीडियो शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि, ‘उसका पति शादी के बाद से उसको पीटता था, लेकिन उसे लगा न्यूयॉर्क शिफ्ट होने के बाद सब बदल जाएगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। यहां आने के बाद वह रोज शराब पीकर उसे पीटने लगा।’

    मनदीप ने वीडियो में आगे कहा, ‘मैंने पिछले आठ सालों से यह सब कुछ यह सोचकर बर्दाश्त किया कि वह एक दिन सुधर जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसने आठ सालों तक मेरे साथ मारपीट की। मुझे यातनाएं दीं। मैं अब और बर्दाश्त नहीं कर सकती।’

    मनदीप ने वीडियो में बताया कि, उसके पति का अफेयर भी चल रहा है। वह पंजाबी में कहती हैं कि उसके पति का दूसरी महिलाओं के साथ चक्कर भी है। यह उनके साथ ही रहता है और विरोध करने पर मारता है। मनदीप ने बताया, मायके वालों ने हमारे बीच सुलह की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं सुधरा। मनदीप ने आरोप लगाया कि उसके पति ने तीन दिनों तक उसका अपहरण किया और उसकी पिटाई की। इसके बाद उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया। हालांकि, माफी मांगने पर मनदीप ने उसे माफ कर दिया। 

     

    इस मामले में मनदीप के पिता ने बिजनौर के नजीबाबाद थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं न्यूयॉर्क पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।