Mass shooting at the Chinese New Year festival in Monterey Park, near Los Angeles, reports US media.

    Loading

    नई दिल्ली: अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉस एंजिल्स के मोंटेरे पार्क में चीनी नव वर्ष समारोह में सामूहिक गोलीबारी हुई है। इस हमले में 10 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है। न्यूज़ एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने पुलिस का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

    लॉस एंजिलिस शेरिफ विभाग के कैप्टन एंड्रयू मेयर ने रविवार को कहा कि घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि जब अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो लोग ‘‘चिल्लाते हुए बाहर निकल रहे थे।” उन्होंने कहा कि अधिकारी ‘डांस बॉलरूम’ में गए और अग्निशमन कर्मियों ने घायलों का इलाज किया।  

    मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना रात के 10 बजे के बाद हुई। जब लॉस एंजेलिस के मोंटेरी पार्क में लोग चीनी नववर्ष का जश्न मनाने के लिए जुटे थे। तभी अचानक हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। वहीं, हमलावर को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

    इससे पहले भी हुई है ऐसी घटना 

    उल्लेखनीय है कि, संयुक्त राज्य अमेरिका में नए साल की शुरुआत से अब तक मास शूटिंग की कई घटनाएं सामने आई है। इससे पहले कैलिफोर्निया के ही गोशेन में ऐसे हो एक वारदात को अंजाम दिया गया था, जिसमें 6 लोगों को जान गवानी पड़ी थी। वहीं, इस गोलीबारी में एक 6 माह के नवजात की भी जान चली गई थी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, गोशेन में दो लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया था, जो अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।