हमारी विचारधारा महात्मा गांधी की, और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे की: राहुल गांधी

Loading

न्यूयॉर्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका दौरे पर हैं। इस दौरान वह मोदी सरकार (Modi government) और बीजेपी पर जमकर हमला बोले रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला है। न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबंधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि घर (भारत) में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है। एक जिसका हम प्रतिनिधित्व करते हैं और दूसरी जिसका भाजपा और RSS प्रतिनिधित्व करते हैं। आसान शब्दों में इस लड़ाई को समझाया जाए तो एक तरफ हमारी विचारधारा महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की है और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) की है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरा इरादा आप लोगों के साथ रिश्ता बनाना है जहां आप मुझे कह सकें कि ‘राहुल हम ऐसा सोचते हैं। राहुल आपको अमेरिका के साथ इस तरह के रिश्ते बनाने चाहिए। मुझे आपको यह बताने में कोई दिलचस्पी नहीं है कि मैं क्या मानता हूं। मैं यहां आपके साथ ‘मन की बात’ नहीं करना चाहता। आपके मन में क्या है मेरी उस में दिलचस्पी है। 

उन्होंने कहा कि हमारे घर (देश) में एक समस्या है। भाजपा और RSS भविष्य देखने में असमर्थ हैं। उनसे अगर पूछा जाए कि ट्रेन दुर्घटना क्यों हुई तो वह कहेंगे कि कांग्रेस ने 50 साल पहले यह किया। उनकी पहली प्रतिक्रिया पीछे देखने वाली होती है। कांग्रेस के समय जब ट्रेन दुर्घटना हुई ती तब उस समय कांग्रेस ने यह नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है इसलिए ऐसा हुआ। बल्कि उन्होंने (तत्कालीन रेल मंत्री) इस्तीफा दिया।