पाकिस्तान ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने वाले भाजपा के निलंबित विधायक की निंदा की

    Loading

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए तेलंगाना से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निलंबित विधायक टी. राजा सिंह की बुधवार को निंदा की। पाकिस्तान ने भारत सरकार से कथित तौर पर बार-बार अपमानजनक टिप्पणी कर मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने की भी मांग की।   

    पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने यहां जारी बयान में कहा कि गत तीन महीने में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का यह दूसरा मामला है। कार्यालय ने कहा, ‘‘इन अति अपमानजनक टिप्पणियों से पाकिस्तान के लोगों समेत पूरी दुनिया के करोड़ों मुस्लिमों की भावनाएं आहत हुई हैं।”  

    बयान में कहा गया कि भाजपा द्वारा राजा सिंह के खिलाफ की गई ‘‘प्रतीकात्मक और हल्की अनुशासनात्मक कार्रवाई” भारत और पूरी दुनिया के मुसलमानों की पीड़ा और आक्रोश को शांत नहीं कर सकती। पाकिस्तान के विदेश विभाग ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि सिंह को कुछ घंटों के भीतर ही जमानत पर रिहा कर दिया गया।   

    पाकिस्तान ने इसके साथ ही भारत सरकार से तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करने की मांग की। गौरतलब है कि सिंह ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी जिसकी वजह से उन्हें मंगलवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया था। भाजपा ने पार्टी संविधान का ‘उल्लंघन’ करने के आरोप में सिंह को निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। (एजेंसी)