Pakistan Floods
Representative Image

    Loading

    इस्लामाबाद: आर्थिक संकट (Financial Crisis) से जूझ रहे पाकिस्तान (Pakistan) ने देश के बाढ़ प्रभावित हिस्सों में (Flood Affected Areas) राहत और पुनर्वास कार्य के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद (International Help) मांगने का फैसला किया है। बाढ़ की घटनाओं में देशभर में 800 से अधिक लोगों के मारे जाने और हजारों लोगों के बेघर होने का दावा किया गया है। आपदाओं से निपटने में कार्यरत शीर्ष निकाय राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बाढ़ संबंधी आपात स्थिति पर आवश्यक जानकारी देते हुए इस फैसले के बारे में बताया।  

    एक सरकारी बयान के अनुसार, सरकार ने बाढ़ प्रभावित लोगों के राहत तथा पुनर्वास और क्षतिग्रस्त अवसंरचना की बहाली के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपील करने का फैसला किया है। योजना मंत्री अहसन इकबाल ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि देशभर में बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में 830 लोग मारे गये और कम से कम 1,348 लोग घायल हो गये, वहीं हजारों लोग बेघर हो गये।

    प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने देश से मदद की अपील करते हुए बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 25-25 हजार रुपए की सहायता की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की सहायता के लिए 37.2 अरब रुपए देगी। इससे पहले सोमवार को सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिहाज से दानदाता सम्मेलन करने का फैसला किया था। (एजेंसी)