Mangalsutra PM Modi

Loading

मुंबई: प्रधानमंत्री के राजस्थान के बांसवाड़ा में दिए गए मंगलसूत्र वाले बयान पर भाजपा के मुसलमानों मे नाराजगी देखी जा रही है, कुछ इसी ध्रुवीकरण की राजनीति मान रहे हैं तो कुछ खामोश रहने में ही अपनी भलाई समझ रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी के बयान से बीजेपी के मुस्लिम कार्यकर्ताओं और नेताओं में असंतोष दिखाई दे रहा है। 

पीएम के बयान पर मुंबई में बवाल राजस्थान के बांसवाड़ा की एक चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो हिन्दू महिलाओं के मंगलसूत्र छीन कर मुसलमानों को दे देगी। पीएम मोदी के इस बयान पर मुंबई में राजनीति गरमा गई है। जो मुसलमान भाजपा मे किसी पद पर है अथवा भाजपा के सदस्य हैं, उनमे नाराजगी देखी जा सकती है, हालाकि अधिकान्श कुछ बोलना नहीं चाहते क्योंकि डरते हैं कि अगर उन्होने पीएम मोदी के खिलाफ़ बयान दिया तो कहीं उन पर कोई कार्यवाई ना हो जाए, इस लिये खामोश रहने मे ही अपनी बेहतरी समझते हैं। वैसे कुछ भाजपा के मुसलमान इसे चुनावी बयान कह कर भी कुछ कहने से बच रहे हैं। 

क्या कहते हैं BJP के मुस्लिम कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी मुंबई के उपाध्यक्ष हैदर आज़म ने कहा कि पीएम ने कांग्रेस द्वारा मंगलसूत्र छीन कर मुस्लिम महिलाओं को देने का जो बयान दिया है वो मुस्लिम समाज को आहत करता है लेकिन ये चुनावी दौर है, ऐसे बयान चुनावों मे हर पार्टी की तरफ से होते हैं। वहीं जिलाध्यक्ष जुबेर शैख का कहना है कि पीएम मोदी ने जो कहा है सोच कर ही कहा होगा। उसके कई मायने हो सकते हैं। सलमा शेख भाजपा महिला विंग की महासचिव ने कहा कि हमने मोदी जी का वो बयान सुना नहीं है बिना सुने अपने बयान देना उचित नहीं है। 

मुस्लिम कार्यकर्ता भ्रमित
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता और पूर्व जिलाध्यक्ष सैय्यद जावेद हुसैन जिन्होने अपनी पूरी जिन्दगी भाजपा में गुजारी वो पीएम के उस बयान से नाराज़ हैं, उनका कहना है कि भाजपा का मुसलमान अब बिना किसी इज्जत और मान सम्मान के गाली खाकर भी पार्टी में रहने को मजबूर है, हुसैन का कहना है कि मोदी के पीएम बनने के साथ भाजपा में मुसलमानों के बुरे दिन शुरु हो गए, वहीं भाजपा अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष हुसैन पठान ने कोई भी बयान देने से स्वयं को दूर रखते हुए कहा कि ये बयान जो मोदी जी ने दिया है वो राजनीति का रुख देखते हुए दिया है। बहरहाल पीएम मोदी के बयानों से मुस्लिम समाज गुस्से मे तो है ही भाजपा के मुस्लिम पदाधिकारी और कार्यकर्ता तक नाराज हैं, लेकिन वो अपनी नाराजगी किससे कहें, ये सवाल उनके सामने भी बना हुआ है।