Plane Crash In Brazil : singer Marilia Mendonca dies in plane crash
Photo:Twitter

    Loading

    साओ पाउलो: ब्राजील (Brazil) की सबसे लोकप्रिय गायिकाओं (Singer) में से एक और लैटिन ग्रैमी विजेता मारिलिया मेंडोंका (Marilia Mendonca) का शुक्रवार को एक संगीत कार्यक्रम में जाने के दौरान विमान दुर्घटना (Plane Crash) में मौत (Death) हो गई। वह 26 वर्ष की थीं।

    मेंडोंका के कार्यालय ने एक बयान में उनकी मौत की पुष्टि की और कहा कि विमान में सवार चार अन्य यात्रियों की भी मौत हो गई। मेंडोंका का विमान उनके गृहनगर गोइयानिया और रियो डी जनेरियो के उत्तर में स्थित मिनस गेरैस राज्य के एक छोटे से शहर कैरेटिंगा के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मिनस गेरैस राज्य की पुलिस ने भी दुर्घटना के कारण के बारे में विवरण प्रदान किए बिना मेंडोंका की मौत की पुष्टि की।

    तस्वीरों और वीडियो में एक जलप्रपात के ठीक नीचे दुर्घटनाग्रस्त विमान दिखा है। इससे पूर्व मेंडोंका ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह विमान की ओर जाती दिखीं। मेंडोंका ने देशी संगीत पर प्रस्तुति दी जिसे ब्राजील में ‘सेर्टानेजो’ कहा जाता है। वह अपने गीतों में नारीवादी मुद्दों से निपटने के लिए जानी जाती थीं।

    उन्होंने अपने गीतों के जरिए महिला सशक्तिकरण का आह्वान किया। शुक्रवार शाम को मेंडोंका के निधन की खबर आने के बाद उनके प्रशंसकों में दुख की लहर दौड़ गई। मेंडोंका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3.8 करोड़ ‘फॉलोअर्स’ हैं।

    मेंडोंका के दोस्त, ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।” ब्राजील की सरकार ने भी मेंडोंका के निधन पर संवेदना व्यक्त की। मेंडोंका ने अपने एल्बम ‘एम टोडोस ऑस केंटोस’ से 2019 का लैटिन ग्रैमी पुरस्कार जीता था।