मुस्लिमों ने टाइम्‍स स्‍क्‍वायर पर पढ़ी नमाज (Photo Credits-Twitter)
मुस्लिमों ने टाइम्‍स स्‍क्‍वायर पर पढ़ी नमाज (Photo Credits-Twitter)

    Loading

    न्‍यूयॉर्क: रमजान (Ramadan 2022) का पाक महीना चल रहा है। इन सब के बीच अमेरिका (America) से सामने आई एक खबर अचानक चर्चा का विषय बन गई है। बताना चाहते हैं कि अमेरिका के इतिहास में पहली दफा मुस्लिमों ने नमाज को न्‍यूयॉर्क (New York) के टाइम्‍स स्‍क्‍वायर (Times Square) की सड़क पर अदा किया है। इस दौरान हजारों की संख्या में मुस्लिम यहां इकट्ठा हुए नमाज पढ़ी। 

    ज्ञात हो कि मुस्लिमों के यहां नमाज पढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर एक अलग ही बहस छिड़ गई है। एक तरह जहां कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे हैं तो बड़ी तादात में लोग इसका विरोध करते दिख रहे हैं। गल्फ टुडे की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब मुस्लिमों ने टाइम्‍स स्‍क्‍वायर जैसी चर्चित जगह पर नमाज अदा की है।

    गौरतलब है कि न्यूयॉर्क का टाइम्‍स स्‍क्‍वायर सबसे व्यस्त रहने वाला इलाका है। टूरिस्ट को भी यह जगह बहुत आकर्षित करती है। हर वर्ष यहां 50 मिलियन से अधिक टूरिस्ट आते हैं। यही कारण है कि मस्जिद के बजाए इस कमर्शियल एरिया में नमाज पढ़ने को लेकर बड़ी तादात में लोग सवाल उठा रहे हैं। 

    दूसरी तरफ आयोजकों का कहना है कि अमेरिका में रहने वाले मुस्लिम चाहते थे कि रमजान को न्‍यूयॉर्क सिटी के इस प्रसिद्ध स्‍थान पर मनाया जाए। साथ ही दूसरों को यह संदेश दिया जाए कि इस्‍लाम एक शांतिपूर्ण धर्म है। आयोजकों का कहना है कि इस्लाम को लेकर पूरे विश्व में कई गलत धारणाएं लोगों के मन में हैं। इसलिए हम सभी लोगों को अपने धर्म के बारे में बताना चाहते थे जो इससे अवगत नहीं हैं।