Senegal Road Accident

    Loading

    डकार/सेनेगल: सेनेगल में एक बस दुर्घटना में कम से कम 40 व्यक्तियों की मौत हो गई और करीब 78 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी देश के राष्ट्रपति की ओर से रविवार को दी गई।

    2 buses collide head-on in central Senegal; at least 40 dead, 78 injured, reports AP

    — Press Trust of India (@PTI_News) January 8, 2023

    राष्ट्रपति मैकी सॉल ने एक ट्वीट में कहा कि हादसा कैफरीन क्षेत्र के गनीवी गांव में तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘मैं गनीबी में आज हुए सड़क हादसे से बहुत दुखी हूं, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

    उन्होंने सोमवार से तीन दिनों के शोक की घोषणा की और कहा कि वह सड़क सुरक्षा उपायों पर चर्चा करने के लिए एक अंतर-मंत्रालयी परिषद का आयोजन करेंगे। लोक अभियोजक शेख डिएंग ने कहा कि दुर्घटना राष्ट्रीय सड़क संख्या एक पर हुई जब एक सार्वजनिक बस का टायर पंक्चर हो गया और उक्त वाहन विपरीत दिशा से आ रही एक अन्य बस से टकरा गया।

    उन्होंने कहा कि कम से कम 78 लोग घायल हुए हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। सोशल मीडिया पर आयी दुर्घटना की तस्वीरों में एकदूसरे से टकरायी क्षतिग्रस्त बसें और सड़क के किनारे मलबा दिखा। 

    स्थानीय लोगों का कहना है कि खराब सड़कों, खराब कारों और चालकों द्वारा नियमों का पालन नहीं करने के कारण पश्चिम अफ्रीकी देश में नियमित रूप से मोटर दुर्घटनाएं होती हैं। 2017 में, दो बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 25 व्यक्तियों की मौत हो गई थी।