Baby
File Photo

    Loading

    इक्वाडोर (Ecuador) के मनाबी प्रांत (Manabi) से एक होश उड़ा देने वाली खबर सामने आई है। जिसे जानकर हर कोई आग बबूला हो गया है। दरअसल, मनाबी प्रांत की पुलिस को दो निर्दयी लुटेरों (Robbers) की तलाश कर रही है। जिन्होंने बहुत घिनौनी हरकत की है। लोग अब इन लुटेरों को सख्त से सख्त सज़ा देने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि, इन्होने जो काम किया है, उसकी कोई माफ़ी नहीं है। 

    दरअसल, दो लुटेरे एक घर में लूटपाट करने की मकसद से घुसे थे। जहां उन्होंने एक मासूम बच्ची को मौत के घाट उतार दिया। लुटेरों ने मासूम बच्ची को उसकी मां के हाथों से छीनकर उसे पूल में फेंक दिया। उस दौरान बच्ची की मां लुटेरों से भीख मांगती रही, लेकिन उन लुटेरों ने किसी की एक नहीं सुनी और बच्ची को फ़ेंक दिया। वहीं वारदात को अंजाम देने के वह मौके से फरार हो गए। लुटेरों के जाने के बाद जब बच्ची को पूल से निकाला गया तब तक मौसम बच्ची की मौत हो चुकी थी। इस घटना को लेकर लोगों में काफी रोष है। जिसके बाद लोग अब आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं। 

    ‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मासूम बच्ची की मां का नाम एंजेलिका मुरिलो (Angelica Murillo) है, जो वारदात से पहले अपनी नौ महीने की बच्ची को नहला रही थीं। तभी बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे और खुद को सरकारी कर्मचारी बताने लगे। उन्होंने एंजेलिका से कहा कि वो डॉग वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तरफ से आए हैं। जिसके बाद बच्ची की मां ने उन्हें अंदर लेने से इनकार कर दिया और कहा कि यहां कोई डॉग नहीं है। लेकिन, आरोपी उन्हें ढकेलते हुए जबरदस्ती घर के अंदर चले गए। 

    घर के अंदर जाने के बाद लुटेरों ने एंजेलिका मुरिलो के हाथों से बच्ची को छीना और पूल में फेंक दिया। फिर महिला को दोनों लुटेरे अपने साथ ले गए और महिला को सारे कैश उनके हवाले करने को कहा। एंजेलिका ने घर में मौजूद सभी नकदी लुटेरों (Robbers) के हवाले कर दी, लेकिन फिर भी वह संतुष्ट नहीं हो पाए। फिर उन्होंने एंजेलिका को रस्सी से बांध दिया और फिर घर की तलाशी लेने लगे। तभी लुटेरों को किसी गाड़ी की आवाज सुनाई दी और वह डरकर भाग गए। 

    लुटेरों के भागने के बाद एंजेलिका मुरिलो ने चिल्लाना शुरू किया। तब पड़ोस में खेल रही उनकी बड़ी बेटी ने उनकी आवाज़ सुनी और वह तुरंत अपने घर गई आई। जिसके बाद एंजेलिका भागकर पूल की तरफ गईं और बच्ची को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी बच्ची की मौत हो गई थी। पुलिस ने यह मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक उनका पता नहीं चल सका है।