Three cases of Omicron reported in South Korea, record 5,352 cases of covid-19
File

    Loading

    सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (Covid-19) के रिकॉर्ड 5,352 नए मामले सामने आए हैं और 70 लोगों की मौत हो गई। वायरस (Coronavirus) के नये स्वरूप ओमीक्रोन (Corona Variant Omicron) के तीन नए मामलों की भी पुष्टि हुई। कोरियाई बीमारी नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी ने शनिवार को बताया कि 5,352 नए मामले सामने आए हैं। इस सप्ताह तीसरी बार संक्रमण के नए मामले 5,000 से ज्यादा आए हैं।

    देश में पिछले 24 घंटे में 70 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,809 हो गई। वहीं, 752 मरीज गंभीर या नाजुक हालत में हैं जो अब तक का सबसे ज्यादा है। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के मामलों में वृद्धि के बाद अस्पताल मरीजों से भर गए हैं। वहीं ओमीक्रोन के स्थानीय इलाकों में प्रसार होने को लेकर चिंताएं बढ़ी हुई हैं क्योंकि इस स्वरूप के अधिक संक्रामक होने की आशंका है।

    देश में ओमीक्रोन के तीन नए मामले सामने आने के बाद इस स्वरूप के कुल मामलों की संख्या बढ़कर नौ हो गई। अधिकारियों ने बताया कि ओमीक्रोन के मामले बढ़ने की आशंका है क्योंकि इनमें से कुछ मरीज 28 नवंबर को चर्च गए थे, जहां सैंकड़ों लोग मौजूद थे।(एजेंसी)