bruselles

Loading

नई दिल्ली: ब्रुसेल्स से मिली बड़ी खबर के अनुसार यहां बीते सोमवार शाम को स्वीडन के दो नागरिकों की गोली मारकर जघन्य हत्या कर दी गई है। इस बाबत अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार और साथ ही बेल्जियम की स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गोलीबारी करने वाले संदिग्ध को अभी तक पकड़ा नहीं गया है। इसके अलावा घटना के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है। वहीं गोलीबारी की घटना के बाद, बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने ब्रुसेल्स हमले में मारे गए लोगों के रिश्तेदारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

इस बाबत बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने कहा कि, “ब्रुसेल्स में हुए इस जघन्य और कायरतापूर्ण हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है। मैं न्याय और गृह मामलों के मंत्रियों के साथ मिलकर स्थिति पर करीब से नजर रख रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने ब्रुसेल्स के लोगों से सतर्क रहने के लिए भी कहा है।”

UEAFA का क्वालीफाइंग मैच रद्द
इधर इस इस हमले के बाद UEAFA ने भी बेल्जियम और स्वीडन के बीच आयोजित क्वालीफाइंग मैच को फिलहाल रद्द कर दिया है। UEAFA ने जानकारी  दी कि, इस आतंकी हमले के बाद UEAFA यूरो 2024 में बेल्जियम और स्वीडन के बीच खेले जाने वाले क्वालीफाइंग मैच को अब रद्द कर दिया गया है।

इसका  UEAFA ने बाकायदा ट्वीट करते हुए कहा कि  “आज शाम ब्रुसेल्स में एक संदिग्ध आतंकवादी हमले के बाद, दोनों टीमों और स्थानीय पुलिस अधिकारियों के परामर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि बेल्जियम और स्वीडन के बीच UEAFA यूरो 2024 क्वालीफाइंग मैच को अब रद्द कर दिया गया है।”