biden
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन आज यानी सोमवार को अचानक यूक्रेन की राजधानी कीव जा पहुंचे। वहीं मिली जानकारी के अनुसार यहां वो यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की के साथ नजर आए हैं। खबरों की मानें तो, पोलैंड जा रहे बाइडेन के कार्यक्रम में अचानक बड़ा बदलाव हुआ है। वे पोलैंड जाने से पहले अब कीव जा पहुंचे हैं। 

    गौरतलब है कि, बाइडेन का यह यूक्रेन का अचानक दौरा चौंकाने वाला है। वहीं इसकी किसी को कानोंकान खबर भी नहीं दी गई थी। मीडिया एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन के कीव पहुंचने से पहले इस इलाके में नो-फ्लाई जोन जरुर ही बना दिया गया था। 

    ऐसा भी माना जा रहा है कि, अमेरिका के राष्ट्रपति रोमानिया के एयर स्पेस से कीव पहुंचे हैं। यहां एयर स्ट्रिप में मौजूद यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने उन्हें रिसीव किया। पता हो कि रूस ने बीते साल 2022 की 24 फरवरी को यूक्रेन पर तेज हमला किया था। इस जंग में अब तक हजारों सैनिकों की जान जा चुकी है। हालांकि, जंग के एक साल बाद भी दोनों ही पक्षों ने इस बाबत कोई भी आंकड़ा कभी सार्वजनिक नहीं किया है।

    वहीं रॉयटर्स कि खबर के अनुसार कीव में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एलान किया है कि यूक्रेन को आगामी मंगलवार को घोषित किए जाने वाले $ 500 मिलियन के नए सैन्य और सहायता पैकेज मिलेंगे। इधर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का मामले पर कहना है कि, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की कीव यात्रा ‘सभी यूक्रेनियन के लिए समर्थन का एक अत्यंत महत्वपूर्ण संकेत’ है।