यवतमाल शहर के सौंदर्यीकरण और विकास कार्य में तेजी लाए

  • पालकमंत्री संजय राठोड ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

यवतमाल. राज्य के वन मंत्री और जिले के पालकमंत्री संजय राठोड ने जिला मुख्यालय यवतमाल के सौंदर्यीकरण के साथ शहर में विकास कार्यों को गति देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने सुझाव दिया कि नगर परिषद के साथ-साथ प्रशासन को शहर की सफाई के साथ-साथ शहर के सौंदर्यीकरण पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए. वे यहां कलक्ट्रेट में आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रहे थे.

आगे बोलते हुए, पालकंत्रीने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण के साथ, यवतमाल के ऐतिहासिक आजाद मैदान में सबसे ऊंचे झंडे को फहराने का काम जल्द ही युवाओं में देशभक्ति का संचार करने के लिए किया जाएगा. उन्होंने शहर के प्रवेश द्वार, दारव्हा रोड स्थित के चौक सहित अन्य चौक से अतिक्रमण हटाकर क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिए.

राठोड़ ने वन विभाग को दारव्हा मार्ग पर पुराने रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्र में रेलवे साइट को स्थानांतरित करने और बुजुर्गों को आकर्षित करने के लिए क्षेत्र में सबसे बड़ा उद्यान बनाने के काम की भी समीक्षा की. उन्होंने सौंदर्यीकरण कार्यों का ध्यान रखने और शहर की सुरक्षा के लिए उपाय करने के भी निर्देश दिए.

उन्होंने शहर के पास डोर्ली, डोलंबा में एक अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए जगह प्रदान करने के लिए किए जा रहे काम की समीक्षा की, और शहर के लाठीवाला पेट्रोल पंप से उद्योग भवन तक सड़क यातायात की सुरक्षा के लिए उपाय आदि कार्यों की समीक्षा की. बैठक में जिलाधिकारी एमडी सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. श्रीकृष्ण पांचाल, पुलिस अधीक्षक दिलीप भुजबल और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.