Mega Block News mumbai
मुंबई लोकल ट्रेन मेगा ब्लॉक (फाइल फोटो)

    Loading

    मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) मुंबई मंडल उपनगरीय खंडों पर विभिन्न इंजीनियरिंग और रख रखाव कार्यों के लिए रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 8.16 बजे से शाम 4.17 बजे तक सीएसएमटी (CSMT) से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाओं को ठाणे (Thane) और कल्याण (Kalyan) स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। सुबह 8.40 बजे से शाम 4.58 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप फास्ट/सेमी-फास्ट सेवाओं को कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। 

    सुबह 10.34 बजे से दोपहर 03.54 बजे तक सीएसएमटी से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 03.47 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से सीएसएमटी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

    पनवेल और वाशी के बीच स्पेशल सेवाएं 

    ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी और कुर्ला और पनवेल और वाशी के बीच स्पेशल सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10 बजे से शाम 4.30 बजे तक मेनलाइन और ट्रांस हार्बर लाइन से यात्रा करने की अनुमति है।

    सांताक्रुज-गोरेगांव के बीच जम्बो ब्लॉक

    ट्रैक, सिग्नलिंग और ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे के सांताक्रुज और गोरेगांव स्टेशनों के बीच 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक अप और डाउन धीमी लाइनों पर  जम्बो ब्लॉक होगा। ब्लॉक अवधि के दौरान सभी उपनगरीय ट्रेनें सांताक्रुज और गोरेगांव स्टेशनों के बीच फास्ट लाइनों पर चलाई जायेंगी। धीमी लाइन की सभी उपनगरीय ट्रेनों को विले पार्ले स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्‍या 5/6 की फास्ट लाइनों पर डबल हॉल्ट दिया जाएगा और राम मंदिर स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ट्रेनें नहीं ठहरेंगी। ब्लॉक के दौरान कुछ उपनगरीय ट्रेनें निरस्त रहेंगी।