The court has once again extended the custody of BRS leader Kavitha
के. कविता (सौजन्य सोशल मीडिया)

Loading

नई दिल्ली: भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के. कविता (K. Kavita)  दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) से जुड़े धन शोधन मामले में दूसरे चरण की पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं। उनसे पूछताछ शुरू हुई है। बता दें कि  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी एवं विधान परिषद की सदस्य कविता को दिल्ली शराब नीति मामले में सबसे पहले 11 मार्च को पूछताछ की गयी थी जिसके बाद उन्हें 16 मार्च को फिर से तलब किया गया था लेकिन वह मामले में ईडी की कार्रवाई के खिलाफ राहत दिए जाने की अपनी लंबित याचिका का हवाला देते हुए पेश नहीं हुई थी।  

जांच एजेंसी ने कविता के दावों को खारिज कर दिया था और उन्हें 20 मार्च को पेश होने के लिए कहा था। आज वह ईडी कार्यालय पहुंची हैं। बताया जा रहा है कि 11 मार्च को ईडी के कार्यालय में करीब नौ घंटे तक पूछताछ के दौरान कविता से हैदराबाद स्थित कारोबारी अरुण रामचंद्रन पिल्लई के बयानों को लेकर सवाल-जवाब किए गए। कविता के कथित करीबी समझे जाने वाले पिल्लई को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।  

बीजेपी नेता एन रामचंदर राव ने कहा कि ईडी द्वारा के कविता को समन करना एक कानूनी प्रक्रिया है। और उन्हें पीएमएलए अधिनियम की धारा 50 के तहत अपना बयान देना है। लेकिन वह सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक आवेदन दायर करके इससे बचने की कोशिश कर रहीं हैं। जहां उन्हें कोई राहत नहीं मिली।

फ़िलहाल इस मामले में कविता ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया।  उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नीत केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है। पिल्लई दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में शामिल शराब गिरोह ‘साऊथ ग्रुप’ का कथित अगुआ था।  ईडी ने दावा किया कि पिल्लई भारत राष्ट्र समिति (BRS) की विधान पार्षद और तेलंगाना की मुख्यमंत्री की बेटी कविता का करीबी है। ईडी का आरोप है कि गिरोह ने अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के तहत राष्ट्रीय राजधानी के शराब बाजार के बड़े हिस्से पर कब्जा करने के एवज में आप को 100 करोड़ रुपये दिए थे।