PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अयोग्यता मामले में जमकर बवाल हो रहा  है। एक तरफ सत्तापक्ष उन्हें गलत साबित करने में लगी है तो विपक्ष इस बात पे हंगामा कर रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) ने चाल चली है। बीजेपी के इशारे यह यह काम हुआ है। फ़िलहाल देश भर में हंगामा मचा हुआ है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने राहुल गांधी पर तंज कसते गए कहा कि वह आदतन अपराधी हैं। उन्हें एक बार सुप्रीम कोर्ट से फटकार मिल चुकी है लेकिन अपने अहंकार के कारण वह बार बार ऐसा कर रहे हैं। 

राहुल गांधी की अयोग्यता मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि हमने राहुल गांधी को आदतन अपराधी की तरह काम करते देखा है। 2018 में जब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगी तो उन्होंने माफी मांगकर अपना बचाव किया था। उन्हें याद रखना होगा कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें भविष्य में ऐसी गलतियां करने से बचने को कहा था। लेकिन वह बार बार वही काम कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता जाने को लेकर कांग्रेस के सभी नेता पूरे देश में हाहाकार मचा रहे हैं…फैसले के बाद कांग्रेस नेताओं ने जिस तरह न्यायपालिका व न्यायधीश पर प्रश्न खड़े किए उससे यह स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी, पार्टी नेतृत्व और उसके नेताओं को न तो संविधान में और न ही न्यायपालिका में विश्वास है। 

जीएस शेखावत ने कहा कि न्यायालय द्वारा क्षमा याचना का अवसर दिए जाने के बावजूद अहंकारवश उन्होंने इसे अपना अपमान समझा। सजा सुनाए जाने के बाद जिस तरह से कांग्रेस ने कोर्ट, न्यायपालिका और जज पर सवाल उठाए, उससे साफ हो गया है कि पार्टी और पार्टी के नेतृत्व और नेताओं को संविधान और न्यायपालिका पर भरोसा नहीं है। राहुल गांधी ने अप्रासंगिक तरीके से वीर सावरकर का नाम लेकर उनका अपमान किया और कई लोगों की भावनाओं को आहत किया। अगर सावरकर को जानना है तो एक बार अंदमान की जेल में 5 मिनट के लिए मौन बैठिए, वहां की दीवारें आज भी सावरकर के संघर्ष की साक्षी हैं। 

वहीं दूसरी ओर देश भर में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। चेन्नई में राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर कांग्रेस विधायक विरोध जताने के लिए काली शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए।