An oxygen plant will be set up at the Thorat sugar factory

    अहमदनगर. महाराष्ट्र के राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात के मार्गदर्शन में संगमनेर के सहकार महर्षि भाऊसाहब थोरात चीनी कारखाना व्दारा 500 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू किया है। इस सेंटर में मरीजों के लिए जरुरी  ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू रूप से कराने के लिए कारखाना ने ऑक्सीजन प्लांट शुरू कराने का निर्णय किया है। तैवान से स्कीड माऊंटेड ऑक्सीजन की खरीदी भी की गई है। आनेवाले 15 दिनों में इस प्लांट का काम पुरा होकर आक्सीजन  निर्माण शुरू होगा। ऐसी जानकारी थोरात चीनी कारखाना ने अध्यक्ष बाबासाहब ओहोल ने दी है।

    बाबासाहब ओहोल ने बताया कि राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात ने कोरोना संकट समय में लगातार गरीब और जरूरतमंद लोगों की भी सहायता की है। पूरे राज्य में राजस्व विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी संभालने के साथ उन्होंने अहमदनगर जिला और संगमनेर तहसील में कोरोना मरीजों के लिए दवाईयां,आक्सीजन जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने पर भी ध्यान दिया है। संगमनेर में नगर रोड़ पर स्थित विघ्नहर्ता लान्स में 500 बेड का आधुनिक कोविड सेंटर शुरू किया है। इस कोविड सेंटर में भर्ती कोरोना मरीज और अन्य मरीजों के लिए आक्सीजन की आपूर्ति सुचारू रूप से कराने के लिए थोरात चीनी कारखाना ने आक्सीजन प्लांट शुरू करने का निर्णय करते तैवान से स्कीड माऊंटेड आक्सीजन प्लांट की खरीदी भी की है। इस प्लांट में 7 घनमीटर क्षमता के 85 आक्सीजन सिलिंडर भरे जा सकते है। जिसकी सहाय्यता से प्रतिदिन 1 टन 190 किलो आक्सीजन का निर्माण होने वाला है। थोरात चीनी कारखाना का यह प्रकल्प पुरे राज्य के लिए दिशादर्शक साबित होनेवाला है। 

    थोरात ने एक साल का वेतन मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए देने का निर्णय 

    आनेवाले 15 दिनों में प्लांट का काम शुरू होकर आक्सीजन बनाने का काम भी शुरू हो जाएगा। राजस्वमंत्री थोरात ने नागरिकों को राहत दिलाने के साथ अपने एक साल का वेतन मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए देने का निर्णय किया है। उसी तरह अमृत उद्योग समूह की विविध संस्थाओं के करीब 5 हजार कर्मियों के टीकाकरण के खर्च की रकम भी मुख्यमंत्री सहायता निधी को दी जाएगी। थोरात कारखाना ने संकट के कठिन समय में आक्सीजन प्लांट शुरू करने का निर्णय करने पर कारखाना के मार्गदर्शक मंत्री बालासाहब थोरात, अध्यक्ष बाबासाहब ओहोल, उपाध्यक्ष संतोष हासे, सभी संचलक, कार्यकारी संचालक जगन्नाथ घुगरकर का संगमनेर तहसील के नागरिकों की ओर से अभिनंदन किया है।