उन्नत भारत अभियान के लिए आईएमएस संस्था का चयन

Loading

अहमदनगर. मिनिस्ट्री आफ ह्युमन रिसोर्स डेवलपमेंट (एचआरडी) दिल्ली की ओर से ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए उच्च शिक्षा संस्थाओं की मदद से उन्नत भारत अभियान पर अमल किया जा रहा है. पूरे देशभर में यह अभियान चलाया जा रहा है. आईआईटी दिल्ली द्वारा इस अभियान के लिए देश की विविध संस्थाओं का चयन किया जा रहा है. इसी के तहत अहमदनगर की प्रसिद्ध आईएमएस संस्था का भी उन्नत भारत अभियान के लिए चयन किया गया है.

 इस उपक्रम के समन्वयक डॉ.राहुल खंडेलवाल ने आईएमएस संस्था के संचालक डॉ.एम.बी.मेहता को इस बारे में पत्र प्रदान किया. डॉ.मीरा कुलकर्णी, डॉ.उदय नगरकर आदि उपस्थित थे. 

5 गांवों का चयन किया गया

खंडेलवाल ने बताया कि आईएमएस द्वारा उन्नत भारत अभियान के लिए  ससेवाडी, वांबोरी, जेऊर, साकुर, चास इन 5 गांवों का चयन किया गया है. इस अभियान के तहत इन 5 गांवों की जनसंख्या, मनुष्यबल, आर्थिक स्थिति, पानी, स्वास्थ्य सुविधा आदि के बारे में कृति कार्यक्रम तैयार कर अमल किया जाएगा. इस उपक्रम के लिए जिलाधिकारी कार्यालय से मार्गदर्शन किया जाएगा.उसी तरह मिनिस्ट्री आफ ह्युमन रिसोर्स डेवलपमेंट(एचआरडी) दिल्ली की ओर से अनुदान भी दिया जाएगा. डॉ.हिवाले शिक्षण संस्था के अध्यक्ष डॉ.एन.एम.एस्टन,सेक्रेटरी डॉ.मोहन थोलार ने आयएमएस के संचालक डॉ.मेहता और उनके सहयोगियों का अभिनंदन किया.