अभय योजना का 3 हजार से अधिक नागरिकों ने लिया लाभ

    Loading

    अकोला. मनपा द्वारा शुरू की गई अभय योजना से अब तक 3 हजार 170 नागरिक लाभान्वित हो चुके हैं. इससे इन नागरिकों को 95 लाख 50 हजार 98 रुपये की भारी बचत हुई है. मनपा अधिनियम के तहत संपत्ति कर का भुगतान न करने की स्थिति में, मनपा को 2 प्रतिशत प्रति माह की दर से 24 प्रश वार्षिक ब्याज वसूलने का अधिकार है.

    ब्याज आम आदमी द्वारा वहन नहीं किया जाना चाहिए और बकाया की वसूली की जानी चाहिए, इसके लिए महापौर अर्चना मसाने ने आम सभा की बैठक में अभय योजना को लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. प्रशासन ने इस योजना को 31 जुलाई तक लागू करने का निर्णय लिया था. यह योजना 1 जून से लागू की गई थी. इस योजना के तहत जिन नागरिकों ने अब तक संपत्ति कर की बकाया राशि का भुगतान किया है, उनसे ब्याज नहीं लिया गया है और बकाया राशि की वसूली की गई है.

    महापौर अर्चना मसाने ने 31 अगस्त तक योजना लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, हालांकि प्रशासन ने इस योजना को 31 जुलाई तक ही लागू करने का फैसला किया. दो महीने की अवधि में अब तक 3 हजार से अधिक नागरिक इस योजना का लाभ उठा चुके हैं. यदि योजना 31 अगस्त तक लागू कर दी जाती, तो अधिक नागरिक योजना का लाभ उठा पाते थे. इस बीच, अभय योजना को यह सुनिश्चित करने के लिए लागू किया गया था कि ब्याज का भुगतान नागरिकों को न करना पड़े, यह भी महापौर अर्चना मसाने ने कहा है.