Dengue and Sari attack after Corona, 15 marines daily

    Loading

    अमरावती. जिले में कोरोना महामारी के कहर के साथ म्यूकर माइकोसिस मरीजों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. कमजोर इम्युनिटि वाले कोरोना  संक्रमित  मरीजों  को  म्यूकर माइकोसिस होने की अधिक संभावना होती है. जिले के विभिन्न हिस्सों में लगभग साठ म्यूकर माइकोसिस रोगी पाए जाने का प्राथमिक अनुमान जिलाधीश शैलेश नवाल ने व्यक्त करते हुए बताया कि वर्तमान में जिला सरकारी अस्पताल में 15 मरीजों को भर्ती कराया गया है. इन मरीजों के इलाज के लिए स्वतंत्र वार्ड तैयार करने और उनका इलाज करने की भी तैयारी चल रही है. साथ ही गंभीर मरीजों को भी नागपुर रेफर किया जाने की बात नवाल ने कही.

     एक दो दिनों में कोवैक्सीन

    टीकाकरण केंद्र पर टोकन सिस्टम अपनाने से कुछ हद तक भीड़ नियंत्रण में है. कोविशील्ड का दूसरा टीका अधिकांश नागरिकों को लगाया गया है. इसलिए 45 से ऊपर के नागरिकों को पहली खुराक देना शुरू करें दिया गया है. इसलिए नागरिक बिना भीड़भाड़ के ऑनलाइन पंजीकरण को प्राथमिकता दें. साथ ही कोवैक्सीन की शेष दूसरी खुराक नागरिकों को टीका उपलब्ध होते ही एक – दो दिन में देने की जानकारी भी कलेक्टर ने दी.

     शिवभोजन पार्सल दे सकेंगे

    जिलाधीश के अनुसार जिले में कोरोना के सख्त पांबदियों में शिवभोज योजना का लाभ गरीबों और जरूरतमंदों को जगह पर दिया जा सकेगा या उन्हें पार्सल की सुविधाएं दी जा सकती हैं, लेकिन पार्सल सुविधा के लिए अतिरिक्त शुल्क लेना नहीं होगा.