AYODHYA

Loading

  • राम रक्षा, महामंत्र जाप, दीप प्रज्वलन होगा

अमरावती. बहुप्रतिक्षित श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण का भूमिपूजन बुधवार 5 अगस्त को होगा, जिसके लिए शहर से जल और मिट्टी भेजी गई है. दशकों बाद प्राप्त इस सौगात का जश्न श्रीराम भक्त कोविड 19 के कारण खुल कर नहीं मना सकते, लेकिन घर में ही विजय महामंत्र का जाप कर अयोध्या में दिल से शामिल होने की अपील की जा रही है. 5 अगस्त की शाम को अपने घरों के प्रतिष्ठानों पर दीप जलाकर भी अंबानगरी में ही अयोध्या साकार करने का आह्वान विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया है. इसके अलावा परशुराम उत्सव समिती-2020 द्वारा समीपस्थ मार्डी रोड पर भगवान परशुराम धाम साकार किया जा रहा है, जिसका भूमि पूजन भी बुधवार 5 अगस्त को अपरान्ह 12.15 बजे किया जायेगा. 

लड्डू वितरित कर बजरंग दल मनायेगा आंदोत्सव : गहरवार
राममंदिर भूमिपूजन समारोह के उपलक्ष्य में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल की ओर से घर घर लड्डू का वितरण कर आनंदोत्सव मनाया जायेगा. बजरंग दल के विभाग संयोजक संतोषसिंह गहरवार ने बताया कि राममंदिर की तिथि घोषित होते ही भक्तों में खुशी की लहर दौड़ रही थी. 

आज परशुराम धाम का भूमि पूजन
अ.भा. ब्राम्हण महासंघ के अंतर्गत कार्यरत परशुराम उत्सव समिती-2020 द्वारा समीपस्थ मार्डी रोड पर संत अच्युत महाराज हास्पिटल के निकट भगवान परशुराम धाम साकार किया जा रहा है, जिसका भूमि पूजन बुधवार 5 अगस्त को अपरान्ह 12.15 बजे किया जायेगा. इस उपलक्ष्य में संगठना की युवा शाखा द्वारा मंगलवार 4 अगस्त को स्थानीय रंगारी गली स्थित दाधीच समाज भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें समाज बंधुओं ने स्वयंस्फूर्त रूप से बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.