Corona test mandatory for traders, corporator issued decree

अमरावती. महानगरपालिका आयुक्त प्रशांत रोडे ने कोरोना मरीजों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए अधिक से अधिक टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है. नागरिकों के साथ-साथ अब व्यापारियों समेत उनके प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कर्मियों को भी कोविड 19 टेस्ट करना अनिवार्य किया जायेगा. यह टेस्ट करने से कोरोना मरीजों पर सही समय में इलाज हो पाएगा. 

IMA की टीम करेगी इलाज 
कोरोनाग्रस्तों पर होम आइसोलेशन के माध्यम से इलाज किया जा रहा है. 150 से अधिक लोगों ने आइसोलेशन की अनुमति मांगी है, लेकिन अधिक से अधिक लोगों पर घर से ही इलाज हो, इसके लिए आयएमए के डाक्टरों से सर्टिफिकेट देने के साथ ही इलाज करने का आह्वान निगमायुक्त ने किया.  

आर्थिक स्त्रोत पर बनायेंगे एक्शन प्लान
कोरोनाग्रस्तों के इलाज की व्यवस्था कराने में गत 3-4 माह से अधिकारी कर्मचारी जुटे है. स्वास्थ्य विभाग के साथ अन्य कर्मचारी भी काम में रहने से मनपा के आय स्त्रोत संपत्ति टैक्स, बाजार परवाना, नगर रचना विभाग पर असर हुआ है, लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा. निगमायुक्त ने संपत्ति टैक्स पर सर्वाधिक फोकस करते हुए बकाया बडे होल्डर तथा संस्थाओं से संपत्ति टैक्स वसूली की शुरुवात करने के आदेश दिये. लोगों को जिस तरह फोन, इलेक्ट्रिक बिल अदा करना अनिवार्य है. उसी तरह संपत्ति टैक्स भी अनिवार्य है, जिसके चलते सभी टैक्स लिपिकों को वसूली करने के आदेश दिये.