युवक की हत्या कर शव जलाया, चाकू से शरीर पर 50 से अधिक वार

    अमरावती. कैटरिंग का व्यवसाय करने वाले 28 वर्षीय युवक पर चाकू से 50 से अधिक वार कर निर्मम हत्या करने के बाद लाश को पेट्रोल से जलाकर सबूत मिटाने का प्रयास किया गया. यह घटना बडनेरा से राजापेठ रोड नया सुपर एक्सप्रेस हाइवे पर होटल चिंकारा से 200 मीटर दूरी पर वडत ग्राम के जंगल में शनिवार की देर रात हुई. जिसकी जानकारी रविवार की सुबह एक चरवाहे ने बडनेरा पुलिस को देने के बाद सनसनी मच गई है. मृतक रोहन उर्फ बच्चू किशन वानखेड़े (28 बेलपुरा) है.

    शनिवार से था लापता

    रोहन वानखेड़े कैटरिंग का व्यवसाय करता था. शनिवार की देर शाम से लापता था, जिसकी परिजनों ने देर रात तक तलाश की, लेकिन कोई जानकारी सामने नहीं आई. देर रात राजापेठ पुलिस को इस बारे में जानकारी दिए जाने की भी खबर है. रविवार की दोपहर वडत ग्राम के जंगल में एक चरवाहा मवेशियों को चराने ले जा रहा था. तभी उसे एक युवक की लाश दिखाई दी. जिसके शरीर पर चाकू से कई निशान थे, सिर से पेट तक पूरा शरीर जला हुआ था, इस बारे में उसने बडनेरा पुलिस को जानकारी दी.

    सूचना पर बडनेरा के पीआई बी. फुसाटे, पीएसआई चाटे दल बल के साथ वहां पहुंचे. पुलिस ने फॉरेंसिक लैब की टीम को भी घटनास्थल पर बुलाया. क्राइम ब्रांच व डॉग यूनिट ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. पंचनामा कर लाश को जिला अस्पताल में भिजवाया. मृतक के पास मिले कागजात से उसकी पहचान रोहन वानखेड़े के रूप में हुई.

    कई वार कर दो टूकड़े करने का प्रयास

    पुलिस की प्राथमिक जांच में यह जानकारी सामने आई कि किसी ने शनिवार की रात अपनी किसी रंजिश को निकालने के लिए रोहन वानखेड़े की हत्या की है. जिसे तिक्ष्ण हथियार से क्रूरता के साथ मारा गया. चाइना चाकू जैसे तिक्ष्ण हथियारों से रोहन के शरीर पर 50 से अधिक वार किए गए. उसके सिर पर दोनों ओर से कई वार कर दो टूकड़े करने का प्रयास किया गया. जिसके बाद लाश को सिर से पेट तक पेट्रोल डालकर जलाकर हत्या का सबूत मिटाने का प्रयास किया गया.

    मोबाइल के काल डिटेल की जांच

    रोहन वानखेड़े की हत्या किसने और किन कारणों से की है. इस बारे में अब तक कोई जानकारी पुलिस के हाथ नहीं लगी है. पुलिस रोहन के मोबाइल की कॉल डिटेल की जानकारी निकाल रही है. आखिरी समय में रोहन ने किन-किन से बात की और वह कहां कहां गया है. इस बारे में उसका लोकेशन व डिटेल निकाली जा रही है.

    बडनेरा पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या के लिए (302 ),सबूत मिटाने (201) के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस का अनुमान है कि रोहन की हत्या एक से अधिक आरोपियों ने की है, जिसके कारण उसके शरीर पर इतने वार किए गए हैं. इतनी बेदर्दी वह क्रूरता के साथ इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है. पुलिस उसके परिजनों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है. 

    रिकॉर्डधारी था रोहन

    कैटरिंग व चाइनीस का व्यवसाय करने वाले रोहन वानखेड़े के खिलाफ राजापेठ पुलिस थाना अंतर्गत कई मामले दर्ज है. जिसमें हत्या के प्रयास, मारपीट, लड़ाई झगड़े सहित अन्य मामले दर्ज होने के कारण वर्ष 2020 में राजापेठ पुलिस ने रोहन वानखेड़े को तड़ीपार किया था, लेकिन उसने विभागीय आयुक्त कार्यालय से यह तड़ीपार कार्रवाई रद्द करवाई थी. उधारी के पैसे लेन-देन को लेकर उसकी हत्या होने की चर्चा है. 

    हाल ही में वह किसी प्रकरण में जेल गया था, जिसकी जमानत लेने के लिए कुछ लोगों ने उसे पैसे उधार दिए थे, जेल से छूटने के बाद इन लोगों ने उससे पैसे मांगे, लेकिन हर बार रोहन पैसे देने से इंकार कर देता था, इसी के कारण आरोपियों ने उसे घर से बुलवाकर जंगल में ले जाकर उसकी हत्या किए जाने का संदेह पुलिस जता रही है. हत्या के बाद से संदिग्ध लोग घरों से फरार हो गए हैं, जिनके मोबाइल स्विच ऑफ है, पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है