death
Representational Pic

Loading

अमरावती. चोरी के संदेह में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए एक शख्स की इर्विन में अचानक मौत से खलबली मच गई है. पुलिस व जेल प्रशासन की ओर से सही समय पर इलाज ना दिए जाने से युवक की जान जाने का आरोप लगाकर परिजनों ने न्यायीक जांच करने की मांग की है. इस बारे में विधायक सुलभा खोड़के से मिलकर जांच कराने की गुहार लगाई है. मृतक अ.कलीम अ.समद (45, पठान चौक) है.

हमाली करते समय शक में पकड़ा 

मृतक कलीम के दामाद मुजीब खान ने बताया कि अ.कलीम सक्करसाथ में हमाली का काम करता था. शुक्रवार की रात उसे किसी ने ट्रक से बोरियां खाली करने ले गया था, तभी अचानक चोर-चोर का शोर मच गया, कलीम को जिन लोगों ने बुलाया था, वह सभी फरार हो गए, जबकि कलीम को चोर समझकर लोगों ने जमकर पीटाई की. जिस पर शक के बीना पर चोरी के प्रयास में नागपुरी गेट पुलिस ने मामला दर्ज कर हिरासत में लिया.  आरोप है कि मारपीट से कलीम बुरी तरह घायल हो गया था. उसके दोनों पैर व माडी पर गहरे जख्म हुए थे. फिर भी उसकी मेडिकल जांच नहीं हुई. आरोप है कि इस बारे में परिजनों को भी सूचना नहीं दी गई. 

इन कैमेरा पोस्टपार्टम

कलीम को एमसीआर पर जेल रवाना किया. इस बीच परिजनों ने कोर्ट से उसकी जमानत ली. जमानत के कागजात लेकर वह जेल पहुंचे तो उन्हें पता चला कि कलीम की तबीयत खराब हो गई है. जिससे उसे इर्विन में भरती किया है. जिला अस्पताल में इलाज दौरान उसने दम तोड़ दिया. कलीम की अचानक मौत से परिजनों ने आरोप लगाया कि गिरफ्तारी से पूर्व वह पूरी तरह से फीट था. उसे कोई भी बीमारियां या शिकायत नहीं थी, फिर कैसे उसकी मौत हुई. इस बारे में न्यायीक जांच की मांग की.

संदिग्ध स्थिति में मौत होने से मैजिस्ट्रेट की निगरानी में परिजनों के बयान दर्ज किए. जबकि इन कैमेरा पोस्टमार्टम किया गया. वहीं परिजनों ने सुलभा खोड़के से मिलकर मौत पर संदेह जताकर इलाज के अभाव में कलीम की मौत हुई है ऐसा आरोप लगाकर जांच की मांग की. इस समय हाफिज नाजीमोद्दीन अंसारी, मेराज खान पठान, असलम खान उर्फ बब्बू समेत अन्य उपस्थित थे.