350 बिजली कर्मियों को 50 लाख का धनादेश, राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों वितरण

अमरावती. जिले के महावितरण के अधिनस्त कार्यरत बाह्यस्त्रोत ठेकेदारी कामगारों की विभिन्न मांगों व वेतन कटौती के संदर्भ में कई बार शिकायतें राज्यमंत्री कडू को प्राप्त हुई थी. जिसकी गंभीर दखल लेते हुए वेतन कटौती हुए 350 ठेकेदारी कर्मियों को 50 लाख रुपयों के धनादेश शनिवार को शासकीय विश्रामगृह में प्राथमिक रुप से कामगार राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों वितरित किये गये. राज्य के कामगारों की समस्या छुडाने के लिए शासन कटिबध्द रहेगा ऐसा विश्वास भी उन्होंने इस समय कर्मचारियों को दिखाया.

कर्मियों के चेहरे पर दिखी खुशी
कडू ने कहा कि ठेकेदारी पध्दती से काम करनेवाले बिजली कर्मियों को नियम के अनुसार सुविधा न देते हुए काम से हटा देना, वेतन कटौती करने जैसे प्रकार होने से अन्याय करने की शिकायतें कामगारों से प्राप्त हो रही थी. यह गंभीर मामला होने से राज्यमंत्री व्दारा दिये गये आदेशों पर अमल करने हेतु महावितरण ने इस संदर्भ में कार्रवाई तथा जांच कर कर्मियों को न्याय दिलाना का आश्वासन दिया था. उनसे अनुसार प्रफुल्ल पांडे, शुभम कोठे, योगेश उईके, शुभम आष्टीकर को प्रतिनिधिक स्वरुप में धनादेश का वितरण किया गया.

इस समय धनादेश मिलने की खुशी कर्मियों की चेहरे पर दिखाई दे रही थी. धनादेश देते समय भी हिसाब किताब में गडबडी होने पर दुबारा शिकायत करने का आवाहन भी उन्होंने कर्मियों से किया. कर्मियों को न्याय देने के लिए पीछे नहीं हटेंगे और अन्याय करनेवालों को छोडेंगे नहीं ऐसी चेतावनी उन्होंने दी.