शहर में करीबन 40 कर्मी ड्यूटी पास पर

  • विभिन्न थानों में है कार्यरत

अमरावती. शहर पुलिस आयुक्तालय में करीबन 40 पुलिस कर्मचारी ड्युटी पास पर विभिन्न पुलिस थानों में कार्यरत है, तत्कालीन सीपी ने ड्युटी पास पर इन पुलिस कर्मियों की नियुक्त कर भेजा था, लेकिन यह

पुलिस कर्मी अभी भी ड्युटी पास पर ही ड्यूटी निभा रहे है  जिसके पीछे कुछ आर्थिक स्त्रोत तो नहीं ऐसा संदेह व्यक्त किया जा रहा है.

कुछ संतोषी तो कुछ परेशान 

शहर पुलिस आयुक्तालय के 10 पुलिस थाने है, जहां प्रत्येक थाने से करीबन 3 से 4 पुलिस यह ड्युटी पास पर तैनात होने की जानकारी पुलिस सूत्रों से मिली है. जिसमें से कुछ पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पास पर ड्यूटी करते परेशान हो गए है, जबकि कुछ संतोष व्यक्त कर रहे है. नियुक्ति के स्थान पर ड्यूटी ना कर ड्यूटी पास पर दूसरे थाना क्षेत्र में कई वर्षों से कार्यरत है. इस विषय पर सीपी आरती सिंह ने अब ध्यान केंद्रीत किया है. जल्द ही ड्यूटी पास वाले पुलिस कर्मियों की सूची तैयार होने की संभावना है. जिस पर जल्द ही कार्रवाई होगी.

आदेश के बाद भी नहीं हुए रिलिव 

तत्कालीन सीपी के कार्यकाल में तबादला होने के बाद भी उसी थाने में कार्यरत रहने वाले ऐसे 23 कर्मियों को तत्काल रिलिव करने के आदेश दिये थे. सीपी ने दिए है, रिलिव नहीं हुए तो संबंधित कर्मी के साथ थानेदारों की वेतन कटौती की जाएगा. ऐसा अल्टीमेटम दिया है. सीपी के आदेश होने के बाद भी यह कर्मी अब तक थानों से रिलिव नहीं हुए है. 

दिए है निर्देश

ड्यूटी पास पर ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों की सूची तैयार की जा रही है. जिस पर आगे की कार्रवाई होगी

आरती सिंह, पुलिस आयुक्त