पोस्ट ऑफिस की पोसपोर्ट सेवा 23 से, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी आरंभ

अमरावती. कोरोना संक्रमण के चलते मार्च माह से बंद पड़े अमरावती पोस्ट ऑफिस पोसपोर्ट सेवा केंद्र 23 अक्टूबर से शुरु होने वाला है. इतना ही नहीं तो अमरावती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी 17 अक्टूबर से शुरु हो चुका है. 

जयंत डेहनकर ने बनाया था दबाव 

गत् माह में अमरावती शहर व जिले के नागरिकों समेत छात्रों की असुविधा होने से भाजपा के पूर्व शहर अध्यक्ष जयंत डेहनकर ने मुख्य डाकघर के मुख्य पोस्ट मास्टर नरेंद्र गिरपुंजे से मुलाकात की. डेहनकर ने अमरावती में पोसपोर्ट सेवा केंद्र शुरु करने की मांग ही नहीं बल्कि विभागीय कार्यालय अमरावती व नागपुर के अधिकारियों के साथ भी चर्चा की. डेहनकर व्दारा बनाये गये दबाव के चलते ही दोबारा नागरिकों को पास्टपोर्ट सुविधा उपलब्ध होगी. 

6 माह से बंद पड़ा था कार्यालय

सभी कंपनियों की नियुक्ति के लिए पासपोर्ट अत्यावश्यक है, लेकिन अमरावती का केंद्र गत् 6 माह से बंद रहने के कारण छात्र-छात्राओं समेत कंपनियों में काम करने वाले नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड रहा था, लेकिन अब तहसील के पास स्थित मुख्य डाकघर, अमरावती पोस्ट ऑफिस के पास स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरु होने से जिले समेत विभिन्न राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कंपनियों का नियुक्ति पत्र प्राप्त हुआ है. नागरिकों को सुविधा मुहैया कराने के लिए जयंत डेहनकर, भाजयुमो के प्रतीक इंगले ने मुख्य डाक पोस्ट मास्टर गिरपुंजे के आभार व्यक्त किये.