traffic jam in bhiwandi

    अमरावती. 56 दिनों के बाद 1 जून से अनलाक के पहले दिन सड़कों पर रिकार्ड भीड़ नजर आयी. सभी प्रकार के प्रतिष्ठान, दूकान, कृषि केंद्र, हाथठेले, सब्जी-फल मार्केटों में खरीददारी के लिए लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी. जिससे समूचा शहर भीड़ से गुलजार हो गया है.

    हालाकि अधिकांश लोग मास्क का इस्तेमाल करते नजर आये, जबकि सोशल डिस्टेसिंग का पालन हो इसके लिए पुलिस व मनपा प्रशासन की टीमें जीप से पेट्रोलिंग गश्त कर लाउडस्पीकर से नियमों का पाठ पढ़ी रही, नियोजन व बंदोबस्त के कारण ट्राफिक जाम से लोगों राहत मिली.

    मार्केट में फोर व्हीलर व आटो को नो एंट्री

    भीड़ पर नियंत्रण लगाने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए सिटी पुलिस ने प्रमुख मार्केट क्षेत्र में फोर व्हीलर व आटो को नो एंट्री लगाई थी. जिसमें जयस्तंभ चौक से सरोज चौक, सरोज चौक से प्रभात चौक, प्रभात चौक से जवाहर गेट, बापट चौक से सरोज चौक तथा चित्रा चौक से सरोज चौक मार्ग पर फोर व्हीलर व आटो रिक्क्षा को प्रवेश बंद किया था.

    यहां मार्ग पर बैरीगेट डालकर यातायात में परिवर्तन किया था. जिससे इन मार्गों पर पैदल चलने वाले व बाइक चालक ही नजर आये, जबकि अन्य मार्गों से फोर व्हीलर व आटो को प्रवेश दिया गया. फोर व्हीलर के लिए नेहरु मैदान में पार्किग की व्यवस्था की गई थी.

    चप्पे-चप्पे पर पुलिस

    खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने से शहर में ट्राफिक जाम की समस्या हल करने सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई थी. 45 फिक्स पाइंट पर बैरीगेट डालकर तैनात पुलिस कर्मी बेवजह घुम रहे लोगों से पूछताछ कर मुहिम चला रहे थे, जबकि उन्हें नियमों का पालन करने सूचनाएं दे रहे थे. इस तरह 100 अधिकारियों के साथ 1200 कर्मचारी समूचे बंदोबस्त में तैनात रहे.