Seeds and expenses for sowing again, losses recovered after Rana's intervention

Loading

अमरावती. जिले में बीज अंकुरित नहीं होने की शिकायतों की दखल लेकर सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा ने कृषि अधीक्षक कार्यालय में बैठक लेकर किसानों को नुकसान भरपाई देने के लिए 2 दिनों का अल्टिमेटम दिया था, जिसके बाद कंपनियों ने किसानों को नुकसान भरपाई के लिए दोबारा बीज व बुआई खर्च दिया है. राणा ने यह नुकसान भरपाई उनके खेतों तक पहुंचायी है.

भातकुली तहसील के वासेवाडी में रवि राणा के हाथों संतोष मोहोड, आसरा, अनिल सवाई उत्तमसरा, संतोष मोहोड, आसरा, चंद्रकांत मेहरे, उत्तमसरा को प्रतिनिधिक स्वरूप में बीज व नगद अर्थिक मदद दी गई. इस समय तहसील कृषि अधिकारी कोकाटे, सहायक विस्तार अधिकारी स्वप्नील मेश्राम, पंचायत समिति कृषि अधिकारी अश्विनी चव्हाण, मंडल अधिकारी सुनंदा दलवी, मंडल अधिकारी अशोक जाधव आदि उपस्थित थे.

FIR की चेतावनी के बाद जागे
बीज अंकुरण नहीं होने की बढ़ती शिकायतों के बाद विधायक रवि राणा ने कृषि अधीक्षक कार्यालय में बैठक लेकर फर्जी कंपनियों पर एफआयआर के निर्देश दिए थे. इस संदर्भ में कृषि मंत्री दादाजी भुसे से भी मोबाइल पर चर्चा कर किसानों की व्यथा बयां की थी. इस बैठक के बाद कृषि प्रशासन हरकत में आया और कंपनियों पर कार्रवाई करने की तैयारी की, जिसके बाद कंपनियों ने किसानों को नुकसान भरपाई के लिए दोबारा बीज व बुआई खर्च दिया है.