Mahavitaran online payment

    Loading

    औरंगाबाद. छोटे दबाव वाले बिजली ग्राहकों को घर बैठे बिजली बिल (Electricity Bills) भरने की ऑनलाइन (Online) सुविधा महावितरण (Mahavitaran ) द्वारा कई सालों पूर्व उपलब्ध कराई गई है। जिसके चलते वर्तमान में महावितरण के राज्य के 65 लाख बिजली ग्राहक हर माह करीब 1416 करोड़ रुपए और औरंगाबाद परिमंडल में 1 लाख 95 हजार बिजली ग्राहक 48 करोड़ 98 लाख रुपए का बिजली बिल ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) कर  रहे  हैं। यह जानकारी महावितरण के औरंगाबाद परिमंडल के जनसंपर्क अधिकारी ज्ञानेश्वर आर्दड ने दी।

    उन्होंने बताया कि महावितरण ने छोटे दबाव वाले बिजली ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिल भरने के लिए वेबसाइट और जून 2016 से मोबाइल एप द्वारा वर्तमान और पिछले बिजली बिल की राशि देखने सहित उसका ऑनलाइन पेमेंट भरने के लिए नेट बैकिंग, क्रेडिट, डेबीट कार्ड सहित मोबाइल वॉलेट और कैश कार्ड का पर्याय उपलब्ध कराया हुआ है। बिजली ग्राहकों को उनके एक ही खाते से खुद के कई बिजली कनेक्शन के बिजली बिल अदा करने की सुविधा भी उपलब्ध है। 

    बिजली बिल में दी जा रही छूट

    ऐसे में बिजली बिल भरने के लिए लोग ऑनलाइन पेमेंट को प्राथमिकता दे रहे हैं। छोटे दबाव वाले ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिल भरने के लिए हर माह 500 रुपए की मियाद में 0.25 प्रतिशत छुट दी जा रही है। क्रेडिट, डेबीट कार्ड, यूपीआई , भीम और इंटरनेट बैकिंग, मोबाइल वॉलेट, मोबाइल बैकिंग द्वारा बिजली बिल भरने पर बिजली बिल में 0.25 प्रतिशत छूट दी जा रही है। ग्राहकों को मिल रही इन सारी सुविधाओं से बिजली ग्राहक ऑनलाइन बिजली बिल अदा करने को अधिक प्राथमिकता देने का दावा महावितरण के जनसंपर्क अधिकारी ज्ञानेश्वर आर्दड ने किया। उन्होंने बताया कि औरंगाबाद और जालना जिले के 1 लाख 95 हजार बिजली ग्राहक 48 करोड़ 98 लाख रुपए का बिजली बिल ऑनलाइन भर रहे हैं।