Aurangabad CP Nikhil Gupta
Aurangabad Police

    औरंगाबाद. पूरे राज्य (State) में  कोविड महामारी (Covid Pandemic) का प्रकोप जारी है। महामारी के चलते सरकार ने  जारी किए गाईड लाईन का पालन करते हुए बुधवार को ईद उल अजाह (Eid-ul-Azha) का  त्यौहार मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) खुशियों से  मनाएं। ऐसी अपील शहर के पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) डॉ. निखिल गुप्ता (Dr. Nikhil Gupta) ने सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से औरंगाबाद वासियों से की। 

    डॉ. गुप्ता ने सोशल मीडिया पर एक वीडिओ जारी करते हुए कहा कि कोविड-19  के चलते हम सभी देश वासी  बीते डेढ़ साल से सारे त्यौहार सादगी से मना रहे है। कोविड के चलते सरकार ने ईद की नमाज ईदगाह पर अदा करने पर  पाबंदी लगायी है। ऐसे में शहरवासी अपने घरों में रहकर ही ईद उल अजहा की नमाज अदा करें। ईद के उपलक्ष्य में सार्वजनिक स्थल,  गली कुचों और सडको पर भीड भाड से बचे। ईद के उपलक्ष्य में आपको घर के बाहर निकलने की जरुरत हो  तो मास्क पहनकर घर से बाहर निकले। सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए खुशियों  के साथ ईद उल अजहा का त्यौहार मनाएं। शहरवासियों ने कोरोना महामारी को लेकर बीते डेढ़ साल में सरकार द्वारा जारी किए निर्देशों का पालन करते हुए प्रशासन, पुलिस का साथ दिया है। उन्होंने उम्मीद जतायी  कि बुधवार को संपन्न होनेवाले ईद उल अजहा पर  भी औरंगाबाद वासी पुलिस और प्रशासन का साथ देंगे। उधर, ईद उल अजहा को लेकर शहर में कड़ा पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया है। हर चौराहे पर ईद को लेकर बंदोबस्त लगाया गया है। पुलिस द्वारा सोमवार की देर रात से ही पेट्रोलिंग बढ़़ा दी गई है। 

    गौरतलब है कि ढ़ाई माह पूर्व मुस्लिम समुदाय के सबसे बड़े त्यौहार ईद उल फित्र मनाया गया था। तब भी शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने शहरवासियों से शांति, भाईचारे के साथ ईद मनाने की अपील की थी और लोगों ने पुलिस आयुक्त के अपील को मानते हुए ईद उल फित्र की नमाज  भी घर में अदा की थी। उसी तरह बुधवार को मनायी जानेवाली ईद उल अजहा की  नमाज में भी घर में अदा करने की अपील शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने की है।