suspended
Representative Image

Loading

औरंगाबाद. महानगरपालिका के प्रभाग क्र. 5 के अंतर्गत एक मनपा कर्मचारी को काम में लापरवाही बरतते के कारण मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय ने निलंबित करने का आदेश दिया। कमिश्नर द्वारा लिए गए इस निर्णय से मनपा के काम चोर अधिकारियों में खलबली मच गई है। 

मनपा कमिश्नर ने शहर के नारेगांव परिसर के मुख्य सड़क पर दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानाओं को लगाए गए कर और डिमांड नोटिस के बारे में जानकारी हासिल की। तब यह बात सामने आए कि कई दुकानदारों को डिमांड नोटिस नहीं थमायी गई। यह जानकारी सामने आने पर मनपा कमिश्नर ने तत्काल आस्थापना अधिकारी से फोन पर संपर्क कर डिमांड नोटिस देने में लापरवाही करनेवाले कर्मचारी प्रभू चव्हाण को निलंबित करने के आदेश दिया।

कमिश्नर ने इस दौरे में सभी वार्ड अधिकारियों को हर दिन कम से 2 घंटे वसूली दल के साथ डिमांड वितरण के लिए दें। उसके बाद अगले सप्ताह जिन्हें नोटिस थमाई गई, उनसे करों की  राशि वसूलें। कोई कर भरने में अनदेखी करने पर उन पर कार्रवाई करने के आदेश मनपा कमिश्नर ने दिए। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को चेताया कि वे कर वसूली काम में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसके आगे वार्ड अधिकारी पर भी जिम्मेदारी निश्चित की जाएगी। इस दौरे में उनके साथ घनकचरा व्यवस्थापन कक्ष प्रमुख नंदकिशोर भोंबे, वार्ड अधिकारी सविता सोनवने उपस्थित थी।