Imtiaz Jalil
File Photo

Loading

औरंगाबाद. सांसद के नाते मेरे बचे 4 साल के कार्यकाल में मेरी प्राथमिकता है कि औरंगाबाद में उच्च शिक्षा वाले संस्थान के अलावा सभी सुविधाओं लैस अस्पतालों का निर्माण हो. इन दोनों कामों को पूरा करने में मैं जूटा हूं. मेरा सपना है कि जिले के हर नागरिक के बच्चे उच्च शिक्षा के लिए मुंबई, पुणे न जाते हुए औरंगाबाद में उच्च शिक्षा हासिल करें. उस काम में मैं जूटा हूं. यह प्रतिपादन एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने यहां किया.

जल्द ही औरंगाबाद में एक और केन्द्रीय विद्यालय शुरु होगा

केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए हर सांसद को 10 छात्रों के सिफारिश का कोटा तय किया हुआ है. सांसद जलील के पास शहर के 170 लोगों  ने अपने बच्चों को केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश देने  के लिए गुहार लगायी थी. इसका हल निकालने के लिए सांसद जलील ने शुक्रवार को केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए सांसद की सिफारिश करने के लिए ड्रा पध्दति अपनायी. ड्रा में जिन 10 बच्चों के नाम सामने आए,उन्हें प्रवेश के लिए  सांसद जलील केन्द्रीय विद्यालय को सिफारिश  करेंगे. ड्रा के बाद वहां उपस्थित  सैकड़ों अभिभावकों को संबोधित करते हुए सांसद जलील ने यह बात कहीं.उन्होंने बताया कि यहां आने से पूर्व ही मुझे दो विधायकों का केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए फोन आया था, तब मैंने उनसे साफ कहा कि ड्रा पध्दति से जिन बच्चों का नाम आएगा, उन्हें ही मैं प्रवेश के लिए सिफारिश करुंगा. जलील ने बताया कि मैंने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री से औरंगाबाद में एक और केन्द्रीय विद्यालय देने की मांग कर  चुका हूं. उन्होंने विश्वास जताया कि जल्द ही औरंगाबाद में एक और केन्द्रीय विद्यालय शुरु होगा. 

औरंगाबाद में ही उच्च शिक्षा मिले इसके प्रयासों में जूटा हूं 

सांसद जलील ने कहा कि मेरा प्रयास है कि मेरे बचे 4 साल के कार्यकाल में उच्च शिक्षा के सारे कॉलेजेस यहां शुरु हो, ताकि यहां का युवा वर्ग उच्च शिक्षा हासिल करने मुंबई, पुणे अथवा अन्य बड़े शहरों में न जाए. जलील ने कहा कि औरंगाबाद में सुभी सुविधाओं से लैस अस्पतालों की सख्त जरुरत है. इस पर मैंने विशेष लक्ष्य केन्द्रीत किया है. मेरा प्रयास है कि औरंगाबाद में अधिक से अधिक अस्पतालों का निर्माण हो, ताकि हर आदमी को बीमारी का इलाज कराना आसान हो. अंत में जलील ने बताया कि पूरे देश में पहली बार किसी सांसद ने केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए ड्रा पध्दति अपनायी होगी.