किसानों को आसानी से फसल कर्ज उपलब्ध कराए

– विधायक बंब की बैंक मैनेजरों से मांग

औरंगाबाद. वर्तमान में खरीफ मौसम की तैयारी जारी  है. किसान फसल कर्ज पाने के लिए बैंकों में चक्कर मार रहे है, लेकिन बैंक के अधिकारी किसानों को कर्ज देने में टालमटोल की नीति अपना रहे है. संकट की इस घडी में किसानों को किसी प्रकार की तकलीफ न देते हुए उन्हें तत्काल फसल कर्ज उपलब्ध कराने की मांग भाजपा विधायक प्रशांत बंब ने अपने निर्वाचन क्षेत्र गंगापुर के सभी बैकों के मैनेजरों को एक पत्र देकर की.

खेतों में जुटा है किसान

बैंक ऑफ इंडिय़ा, एसबीआई, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, महाराष्ट्र ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ बडोदा, सेन्ट्रल बैंक, विजया बैंक, यूनियन बैंक, एचडीएफसी बैंक के मैनेजर को दिए पत्र में विधायक बंब ने बताया कि कोरोना को लेकर पूरा देश इन दिनों संकटों से जूंझ रहा है. संकट की इस घडी में सिर्फ किसान कडाई से खेती में फसल व अनाज के उत्पादन में जूटा है. इतने बड़े संकट में भी किसान फसलों के उत्पादन के लिए खेती में बुआई कर रहा है.

किसानों की मदद जरूरी

संकट में किसानों को तत्काल कर्ज मिलना जरुरी है, लेकिन बैंक अधिकारी किसानों को कर्ज देने के लिए किसानों को प्रताडित कर रहे है. जिससे किसानों की नींद हराम है. विधायक बंब ने बैंक अधिकारियों से विनंती की कि बैंक में आनेवाले हर किसान को सम्मान पूर्वक व्यवहार कर उन्हें तत्काल फसल कर्ज उपलब्ध कराए.