maha vitan metter

    औरंगाबाद. कोरोना महामारी के दौरान बिजली मीटर (Power Meter) र्माण में बड़े पैमाने पर आई कमी को दूर करने महावितरण (Mahavitaran) विदा के  अंतर्गत आपूर्ति धारक को 18 लाख सिंगल फेज और 1 लाख 70 हजार थ्री फेज के नए बिजली मीटर आपूर्ति के दिए हुए कार्यादेश के तहत 1 लाख 44 हजार 904 मीटर महावितरण के पास उपलब्ध हुए है। मार्च एंड तक 3 लाख 80 हजार बिजली मीटर की आपूर्ति की जाएगी। यह जानकारी महावितरण के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी गई।

    महावितरण की ओर से हर साल करीब 8 से 9 लाख नए बिजली कनेक्शन (New Power Connection) कार्यान्वित किए जाते है। मार्च 2020 के बाद कोरोना महामारी को लेकर जारी किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के कारण नए बिजली मीटर की उपलब्धता कुछ कम हुई थी। इसके बावजूद जून 2020 के बाद महावितरण की ओर से 6 लाख 50 हजार 523 सिंगल फेज तथा 63 हजार 55 थ्री फेज ग्राहकों को बिजली कनेक्शन दिए गए है।

    मीटर उपलब्ध न होने के कारण उपभोक्ता को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसलिए उपलब्ध हुए बिजली मीटर तत्काल उपभोक्ता तक पहुंचाने के निर्देश मुख्य कार्यालय की ओर से निगमित किए गए थे। महावितरण के अध्यक्ष और व्यवस्थापकीय संचालक विजय सिंघल ने क्षेत्रीय कार्यालय में अधिक मात्रा में बिजली मीटर के उपलब्धता के लिए एक साल से अधिक समयावधि तक  का नियोजन किया है। किसी भी परिस्थिति में बिजली मीटर की कमी ना हो, इसके लिए महावितरण की ओर से उपाय योजना की गई है।