सीसीटीवी से लैस सिध्दार्थ गार्डन का प्राणी संग्रहालय

औरंगाबाद. शहर के बस स्थानक के निकट मनपा द्वारा चलाए जानेवाले सिध्दार्थ गार्डन का प्राणी संग्रहालय सीसीटीवी से लैस कर दिया गया है. वन्यजीव सप्ताह के उपलक्ष्य में मनपा कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय के हाथों सीसीटीवी कैमरों का उद्घाटन किया गया.

मनाया जा रहा वन्यजीव सप्ताह  

गौरतलब है कि मराठवाडा में एक मात्र प्राणी संग्रहालय शहर के सिध्दार्थ गार्डन में है. प्राणी संग्रहालय में हर तरह के जानवर और पशु बसेरा किए हुए हैं. मनपा की ओर से सिध्दार्थ उद्यान और प्राणी संग्रहालय में वन्यजीव सप्ताह मनाया जा रहा है. उसके अनुसार विविध उपक्रमों का उद्घाटन प्रशासक पांडेय के हाथों किया गया. उसके बाद मनपा कमिश्नर ने बताया कि शहर के मिटमिटा परिसर में मनपा ने सफारी पार्क विकसित करने का निर्णय लिया है.

अगले माह सफारी पार्क का भूमिपूजन 

सफारी पार्क के लिए स्मार्ट सिटी मिशन के माध्यम से काम किए जाएंगे. सफारी पार्क का भूमिपूजन आगामी माह होना अपेक्षित है. पांडेय ने बताया कि प्रशासन का प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द सफारी पार्क का निर्माण कार्य पूरा हो. इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम, बीबी नेमाने, प्राणी संग्रहालय के संचालक डॉ. बीएस नाईकवाडे उपस्थित थे. इस अवसर पर प्राणी संग्रहालय के कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच कर वृक्षारोपण किया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने डॉ. शाहेद शेख, संजय नंदन, रावसाहाब जावले, सुनील लांडगे, रोहित देशमाने, सुभाष शेलके ने प्रयास किए.