Horwin Senmenti 0
Pic : @MotorZeitung

    Loading

    नई दिल्ली : अगर आप कोई नई बाइक खरीदने का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार अब खत्म हुआ। वैसे तो आज के टाइम में मार्केट में एक से बढ़कर एक कार और बाइक उपलब्ध है। तो वहीं इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Scooter) के चाहने वालों की भी कमी नहीं है। इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता हॉर्विन ने EICMA 2022 ने बाइक लवर्स को बड़ी खुशखबरी दी है। 

    Senmenti 0 हुआ लांच 

    दरअसल, हॉर्विन ने अपना पहला मैक्सी स्कूटर (maxi scooter) पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Senmenti 0 नाम दिया गया है। आपको बता दें कि इस स्कूटर के फीचर्स से लेकर डिजाइन तक सबकुछ बेहद अट्रैक्टिव है। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं। जिन्हे बाइक का काफी शौक है। तो इसके फीचर्स को जरूर जान लें। 

    कितनी है इसकी स्पीड?

    जानकारी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 2.8 सेकंड में 0 से 100 km प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड 200 km प्रति घंटा है। बाइक को लेकर मेकर्स का दावा है कि Senmenti 0 इलेक्ट्रिक स्कूटर 88 km/घंटा की औसत स्पीड से 300 km की रेंज को कवर कर सकता है। 

    सेफ्टी 

    गौरतलब है कि रियल टाइम में जानकारी इकठ्ठा करने के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में करीब 30 सेंसर और कैमरे लगे हुए हैं। जो बाइक राइडर की सेफ्टी को भी बढ़ाता है। आपको बता दें कि इस बाइक में सेफ्टी के लिए ABS, एंटी-स्लिप सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और कॉलिजन अलर्ट है। 

    फीचर्स 

    अगर बात करें इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स कि तो फीचर्स में ऑटोमैटिक ड्राइविंग मोड, हिल क्लाइम्ब असिस्ट, स्टार्ट और रिवर्स असिस्टेंस, कीलेस गो और हीटेड ग्रिप्स, तीन राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, हीटेड सीट, टीएफटी डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक एडजस्टेबल विंडस्क्रीन मौजूद हैं।