Photo - TVS India
Photo - TVS India

Loading

दिल्ली: भारतीय दोपहिया वाहन कंपनी टीवीएस मोटर एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के पिछले इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS i-Qube को लोगो ने खूब पसंद किया है। अब कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइन अप के विस्तार पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकप्रिय स्कूटर TVS Jupiter का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया जा सकता है। इस स्कूटर का मुकाबला अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्टिवा इलेक्ट्रिक से होगा। TVS ने Jupiter के इलेक्ट्रिक वेरिएंट के पेटेंट के लिए भी आवेदन किया है। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। अगर आप जुपिटर के इलेक्ट्रिक वर्जन का इंतजार कर रहे हैं तो इसके बारे में और जानें… 

TVS i-Qube की तरह बैटरी पैक का इस्तेमाल 

TVS Jupiter इलेक्ट्रिक वर्जन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में TVS i-Qube की तरह बैटरी पैक का इस्तेमाल हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो Jupiter Electric में 2.25 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है। आईक्यूब में 4.4 वॉट का सेटअप मिलता है। इससे स्कूटर महज 4.2 सेकंड में शून्य से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए Jupiter Electric एक बड़ा बैटरी पैक और एक शानदार रेंज पेश कर सकती है। 

लॉन्च के दौरान की जाएगी कीमत की घोषणा

Jupiter का अपकमिंग इलेक्ट्रिक वर्जन फ्लैट टाइप सीट्स के साथ आ सकता है। इसमें ट्यूबलर टाइप फ्रेम, इंडिकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रन जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा एलईडी लाइटिंग, अलॉय व्हील सेटअप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डैशबोर्ड, हैंडलबार पर हेडलैंप क्लस्टर, सिंगल पीस सैडल जैसे फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं। TVS Jupiter Electric की कीमत का खुलासा होना बाकी है। अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की घोषणा लॉन्च के दौरान की जाएगी। इसकी संभावित एक्स-शोरूम कीमत 1 लाख रुपये के करीब हो सकती है।