yezdi

    Loading

    नयी दिल्ली. मोटरसाइकिल के दीवानों के लिए एक बड़ी ही ख़ास खबर। जी हाँ आइकॉनिक मोटरसाइकिल ब्रांड Yezdi अब भारतीय बाजार में वापस लौट आया है। दरअसल इसके बड़े भाई Jawa Motorcycle ने इसे अब अपने घर से बेदखल कर दिया है और अब ये भारत के मार्केट में रॉयल एनफील्ड को खुली चुनौती देगी।

    Yezdi हुआ अपने ‘घर से बेदखल’ 

    दरसल रेट्रो-स्टाइल बाइक्स में ‘बुलेट’ को चुनौती देने के लिए Classic Legends परिवार की एक और बाइक Yezdi अब भारतीय बाजारों में अपनी शानदार वापसी करने जा रही है। इसकी जानकारी खुद परिवार के ‘बड़े भाई’ Jawa Motorcycle ने दी है, जो खुद कुछ साल पहले ही इंडियन मार्केट में एक बार फिर लौटी है। इस बाबत Jawa Motorcycle ने खुद ट्वीट कर बताया कि उसने अपने सगे भाई Yezdi को अब ‘घर से बेदखल’ कर दिया है। वही एक असली और बिगडैल Bad Boy है। अब से उसकी और Jawa की राहें अलग है।

    खुद ‘बाप’ ने किया इसका खुलासा 

    दरअसल Jawa Motorcycle और Yezdi के बीच बंटवारे का संकेत उनके ‘पिताश्री’ ने पहले ही दे दी थी। जी हाँ इन दोनों ब्रांड को फिर से इनकी पहचान देने वाली कंपनी Classic Legends के को-फाउंडर अनुपम थरेजा (Anupam Thareja) ने ट्वीट किया कि, ‘कुछ समय में हम एक और भाई की घर वापसी कराएंगे। क्या कहते तो @JawaMotorcycles? #Y

    इधर जब से महिंद्रा और महिंद्रा ग्रुप ने क्लासिक लीजेंड्स में निवेश किया है। तभी से Jawa, Yezdi और BSA Motorcycle जैसे ब्रांड की वापसी की बड़ी उम्मीद और कयास लगाये जा रहे हैं। इसमें से Jawa तो भारतीय बाजारों में लौट अपना जलवा बिखेर चुकी है। वहीं इस साल की शुरुआत में जब क्लासिक लीजेंड्स ने Yezdi Roadking ट्रेडमार्क के लिए एप्लाई किया तो फिर से Yezdi की जोरदार वापसी की उम्मीदें बढ़ गई थीं। अनुपम थरेजा के सवाल पर खुद आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी बड़े अंदाज से जवाब दिया कि Y नाम से कौन सा भाई लौटने वाला है, उन्होंने उसका बखूबी अंदाजा लगा लिया है और वे खुद इसके लिए बेक़रार हैं।

    क्या ‘बुलेट’ की ‘बादशाहत’ को मिल रही चुनौती 

    दरअसल भारत में रेट्रो-स्टाइल बाइक्स मार्केट में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की अब तक एक तरफ़ा बादशाहत चलती है। लेकिन अब जब Jawa के बाद Yezdi भी उसे मार्केट में उसे और भी कड़ी टक्कर देने वाली है। हालाँकि एडवेंचर बाइक के तौर पर उसे चुनौती देने के लिए Bajaj, KTM Bikes और Yamaha ने अपनी कड़ी और भयंकर तैयारी कर रखी है। खैर फिलहाल रेट्रो-स्टाइल बाइक्स के दीवाने बड़ी बेसब्री से इसका इंतजार का रहे हैं।