Photo Credit - BMW India
Photo Credit - BMW India

    Loading

    दिल्ली: बीएमडब्ल्यू ने 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट को 57.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है। अपडेटेड लॉन्ग-व्हीलबेस 3 सीरीज़ दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी – 330Li पेट्रोल और 320Ld डीजल – दोनों को M स्पोर्ट पैकेज स्टैंडर्ड के रूप में मिलता है। नई 3 सीरीज ग्रैन लिमो में 14.9 इंच का टचस्क्रीन है  यहां नई 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन की कीमतों पर नजर डाली गई है और इसकी तुलना अपने पहले के कार क्र साथ कैसे की जाती है। डिज़ाइन के बारे में यह 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोसिन को फिर से डिज़ाइन किया गया हेडलाइट्स जो अब पहले की तुलना में स्लिमर हैं और संकेतक के रूप में कार्य करने वाली बाहरी इकाइयों के साथ उल्टे एल-आकार के एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) हैं। इसके अलावा इसमें रिडिजाइन बम्पर और बड़े एयर इंटेक्स हैं। प्रोफ़ाइल में, 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोसिन का व्हीलबेस मानक 3 सीरीज़ की तुलना में 110 मिमी लंबा है, जो प्री-फेसलिफ्ट मॉडल के समान है। हालाँकि, फेसलिफ्ट की कुल लंबाई में वृद्धि हुई है क्योंकि यह अब 4,823mm लंबा है। 

    बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट: इंटीरियर और फीचर्स

    फेसलिफ्ट में सबसे बड़े बदलाव 3 सीरीज ग्रैन लिमोजिन के इंटीरियर में हैं। आपने सबसे पहले जो नोटिस किया वह बीएमडब्ल्यू कर्व्ड डिस्प्ले है जिसमें 14.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम , नवीनतम आईड्राइव 8 ऑपरेटिंग सिस्टम चल रहा है और एक 12.3 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। अंदर की तरफ एक और बड़ा बदलाव सेंटर कंसोल में नया डिज़ाइन किया गया ड्राइव सेलेक्टर लीवर है। इसके अलावा, नया रूप नया बीएमडब्ल्यू स्टीयरिंग व्हील भी डिजाइन दिया गया है, जैसा कि नए मॉडल के साथ-साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले पर देखा गया है। इसमें थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल भी मिलता है, जिसे टच या वॉइस कंट्रोल का इस्तेमाल करके एडजस्ट किया जा सकता है।

    बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट: पावरट्रेन

    नया रूप पहले की तरह ही पावरट्रेन के साथ आता है इसमें एक 190hp, 400Nm 2.0-लीटर डीजल इंजन और एक 258hp, 400Nm 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। 330Li में पेट्रोल इंजन दावा किए गए 6.2sec में 0-100kph चलाने में सक्षम है, और 15.39kpl का दावा किया गया ईंधन दक्षता( Capasity) आंकड़ा प्राप्त करता है। 320Ld में डीजल इंजन 7.6sec में 0-100kph कर सकता है और BMW का कहना है कि यह वेरिएंट 19.61kpl का माइलेज देने में सक्षम है।

     

    बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट: प्रतिद्वंद्वी

    3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन का मुकाबला मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास से होगा, जिसकी कीमत 57.20 लाख-63 लाख रुपये  के बीच है, और ऑडी ए4 जिसकी कीमत 43.85 लाख-51.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।  बीएमडब्ल्यू की वैश्विक बिक्री में 3 सीरीज़ का हिस्सा 14 प्रतिशत है और वर्तमान सेडान को 2025 तक प्रतिस्थापित किया जाना है। एक बार ऐसा होने के बाद जर्मन ब्रांड पहले मॉडल के रूप में एक समान स्थिति वाली इलेक्ट्रिक सेडान लाएगा जो बीएमडब्ल्यू के न्यू क्लास का उपयोग करेगा।